राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान के वेद ब्यास परिसर बलाहर में हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ
September 14th, 2019 | Post by :- | 232 Views

मानव संसाधन विकास मंत्रालय नई दिल्ली के तत्वाधान में परगपुर के बलाहर स्थित राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान के वेद ब्यास परिसर में हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ किया गया।जिसमें बतौर मुख्यातिथि डी एफ ओ देहरा आर एस डोगरा ने शिरकत की।

वहीं राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की हिंदी विषय की सहायक आचार्य डा उज्ज्वल राठौर व मंजू कुमारी बतौर विशिष्ट अतिथि इस कार्यक्रम में शामिल हुईं।
मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथियों का स्वागत परिसर प्राचार्य प्रो लक्ष्मी निवास पांडे द्वारा स्मृति चिन्ह व शॉल आदि देकर किया गया। वहीं समस्त कार्यक्रम की अध्यक्षता परिसर के प्राचार्य ने की। परिसर के छात्र शनुक, टेक चंद ,देवांश कृष्ण आदि ने हिमानी बैंड के साथ स्वागत गीत प्रस्तुत किया। मुख्यातिथि ने अपने संबोधन में हिंदी विषय की वर्तमान स्थिति पर प्रकाश डाला। वहीं कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि डा उज्ज्वल राठौर व मंजू कुमारी ने हिंदी भाषा के महत्त्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के अंत में परिसर के कम्प्य़ूटर विभागाध्यक्ष अमित वालिया ने कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु आय हुए समस्त अतिथियों का धन्यावाद किया। इस अवसर पर परिसर प्राचार्य प्रो लक्ष्मी निवास पांडे सहित समस्त विषयों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक वर्ग व छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।