सुबाथू को उपतहसील, कंडाघाट में 145 करोड़ के उद्घाटन-शिलान्यास #news4
August 8th, 2022 | Post by :- | 90 Views

कंडाघाट : सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुबाथू व कंडाघाट में कई घोषणाएं कर लोगों को सौगातें दी। प्रदेश के अस्तित्व में आने के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में प्रगतिशील हिमाचल : स्थापना के 75 वर्ष समारोह के अवसर पर कसौली विधानसभा क्षेत्र के सुबाथू में कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सुबाथू में उपतहसील खोलने की घोषणा की। गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय सुबाथू का सरकारीकरण, पीएचसी सुबाथू को स्तरोन्नत कर सीएचसी, पंचायत जाडली में स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने और राजकीय माध्यमिक पाठशाला कोटी को स्तरोन्नत कर उच्च पाठशाला बनाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों की लगाई गई हिमाचल की विकास यात्रा पर आधारित प्रदर्शनियों का उद्घाटन भी किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने सुबाथू के गुग्गा पीर मंदिर का दौरा किया और पूजा-अर्चना की।

स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल ने कहा कि साढे़ चार वर्ष में अभूतपूर्व विकास हुआ है। कसौली के चहुंमुखी विकास के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार जताया। इस मौके पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डा. डेजी ठाकुर, जिला भाजपा अध्यक्ष आशुतोष वैद्य, पूर्व विधायक गोविद राम शर्मा, एपीएमसी अध्यक्ष संजीव कश्यप, जिला परिषद अध्यक्ष रमेश ठाकुर, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष रतन सिंह पाल, कसौली मंडल भाजपा अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा, उपायुक्त कृतिका कुल्हरी, पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे।

वहीं, कंडाघाट में मुख्यमंत्री ने 145 करोड़ रुपये के उद्घाटन व शिलान्यास किए। उन्होंने अश्वनी नदी पर बने फुट ब्रिज व करीब 25 करोड़ रुपये से बने सोलन-शामती बाईपास का उद्घाटन किया। डमडाल बखौल उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास, करीब दस करोड़ रुपये की लागत से बन रही सेब मंडी कथैड़, उपमंडी वाकनाघाट का भी शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि सायरी व ममलीग में डिग्री कालेज के लिए जमीन का प्रविधान किया जाएगा तथा जल्द कालेज खुलेगा। कार्यालय के लिए लीज पर मांगी भूमि

शूलिनी आटो रिक्शा यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल यूनियन के प्रधान धर्मपाल ठाकुर की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री से मिला। कार्यालय की समस्या से अवगत करवाया। ज्ञापन में बताया कि उनके पास सपरून बाईपास पर एक कार्यालय था। एनएच निर्माण के चलते तोड़ दिया गया। इस दौरान यूनियन को लीज पर भूमि देने की मांग भी उठाई गई। भाजपा नेता वीरेंद्र कश्यप, आटो रिक्शा यूनियन के अतिरिक्त सचिव राजेंद्र कश्यप, उपप्रधान संजय कुमार, कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा, कार्यालय सचिव भूपेंद्र कुमार, कर्म चंद, नरेंद्र शर्मा, अमित ठाकुर मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।