इनकम टैक्‍स स्‍लैब में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, 5 से 10 लाख रुपए सालाना कमाने वालों को देना होगा 10%टैक्‍स
August 29th, 2019 | Post by :- | 118 Views

नई दिल्‍ली। सरकार द्वारा सीबीडीटी सदस्‍य अखिलेश रंजन की अध्‍यक्षता में गठित डायरेक्‍ट टैक्‍स कोड टास्‍क फोर्स ने व्‍यक्तिगत करदाताओं के लिए नए टैक्‍स स्‍लैब की सिफारिश की है। टास्‍क फोर्स ने अपने प्रस्‍ताव में इनकम टैक्‍स कानून में बहुत बड़ा बदलाव करने का प्रस्‍ताव किया है। यदि इन सिफारिशों को स्‍वीकार किया जाता है तो सालाना 5 से 10 लाख रुपए कमाने वाले लोगों को केवल 10 प्रतिशत इनकम टैक्‍स देना होगा।
टास्‍क फोर्स ने इनकम टैक्‍स स्‍लैब में बड़े बदलाव करने की सिफारिश सरकार से की है। इसमें 10 से 20 लाख रुपए सालाना कमाने वाले लोगों पर 20 प्रतिशत इनकम टैक्‍स लगाने की सिफारिश की गई है।
वर्तमान में, 2.5 से 5 लाख रुपए की आय पर 5 प्रतिशत इनकम टैक्‍स लगता है। 5 से 10 लाख रुपए तक की आय वालों को 20 प्रतिशत और 10 लाख से अधिक आय वालों को 30 प्रतिशत इनकम टैक्‍स देना होता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।