स्वतंत्रता दिवस आजादी के लिए बलिदान देने वालों को याद करने का अवसर : डा. सिकंदर #news4
August 15th, 2022 | Post by :- | 79 Views

शिमला : सांसद एवं हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) के पूर्व कुलपति डा. सिकंदर कुमार ने कैंटोनमेंट बोर्ड स्कूल जतोग में ध्वजारोहण किया।

स्कूल के छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने का अवसर है, जिनके साहस और बलिदान ने हमें आजादी दिलाई और आधुनिक भारत के निर्माता हैं।

डा. सिकंदर ने कहा कि जैसा कि भारत ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाता है, यह महान क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों की प्रेरक कहानियों को याद करने और फिर से सुनाने का समय है, ताकि युवा पीढ़ी को देशभक्ति, बलिदान और सेवा के गुणों को आत्मसात करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। जब हम पिछले 75 वर्षों में हुई अपार प्रगति का जश्न मनाते हैं, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमने स्वतंत्रता कितनी मुश्किल से पाई है।

उन्होंने कहा कि यह दिन आधुनिक भारत के उन निर्माताओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का भी अवसर है जिनकी कड़ी मेहनत और समर्पण ने एक संप्रभु, स्थिर और मजबूत गणराज्य की नींव रखी। उन्होंने छात्रों से अपील की कि आइए हम इस अमृत महोत्सव में शामिल होने के लिए आगे आएं। उन्होंने एमपी फंड के तहत स्कूल के विकास के लिए पांच लाख रुपये देने की भी घोषणा की। उन्होंने भाजपा मुख्यालय दीपकमल चक्कर, शिमला में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत एक समारोह में भी शिरकत की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।