भारत-अमेरिका मिलकर महामारी का मुकाबला करेंगे, प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प के बीच चर्चा में बनी सहमति
April 4th, 2020 | Post by :- | 218 Views

कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के मु्द्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्प से टेलीफोन पर बात की। इस बातचीत में भारत और अमेरिका ने संयुक्त रूप से पूरी ताकत लगाकर बीमारी से लड़ने पर सहमति जताई। अमेरिका में अब तक 2.78 लाख मामले और 7 हजार 100 मौतें हो चुकी हैं, जबकि भारत में भी अभी तक करीब 3 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

मोदी और ट्रम्प ने कोरोना के चलते दोनों देशों में बने हालात पर विस्तार पर चर्चा की। इस चर्चा के बाद मोदी ने ट्वीट किया- हमारे बीच अच्छी चर्चा हुई। भारत और अमेरिका संयुक्त रूप से पूरी ताकत के साथ कोविड-19 का मुकाबला करने पर सहमत हैं।

विपक्षी नेताओं से भी बात करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस से पैदा हुए हालात को लेकर 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के विपक्षी नेताओं से भी बात करेंगे। लॉकडाउन की घोषणा के बाद वे पहली बार दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में पांच से ज्यादा सांसदों वाली पार्टियों के सदन में नेताओं से चर्चा करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस दौरान कोविड-19 की रोकथाम के अलावा देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर मंथन हो सकता है।

देश में संक्रमण के मामले बढ़ रहे

देश में एक हफ्ते में ही इस बीमारी के 1 हजार 973 मरीज बढ़े हैं। 29 मार्च को कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 हजार 139 थी। ये आंकड़े covid19india.org वेबसाइट के मुताबिक हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार 902 है। इनमें से 2 हजार 650 का इलाज चल रहा है। 183 ठीक हुए हैं और 68 की मौत हो चुकी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।