भारत ने चुकाया, UN का सारा बकाया
November 30th, 2019 | Post by :- | 117 Views

भारत उन चंद देशों में शामिल है, जिसने संयुक्त राष्ट्र (UN) का सारा बकाया चुका दिया है. यह जानकारी संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने दी है. उन्होंने 11 अक्टूबर तक यूएन का पूरा बकाया चुकाने वाले देशों की एक सूची साझा करते हुए लिखा, ‘ऑल पेड…’ इस सूची में भारत का नाम भी शामिल है. सैयद अकबरुद्दीन ने लिखा, अब तक (11 अक्टूबर तक) 193 देशों में से सिर्फ 35 देशों ने UN का पूरा बकाया चुकता किया है.’
सैयद अकबरुद्दीन द्वारा साझा की गई सूची के मुताबिक यूएन का बकाया चुकाने वाले देशों में भारत के अलावा पड़ोसी भूटान, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, नॉर्वे, स्वीट्जरलैंड, सिंगापुर, पोलैंड और इटली जैसे देश शामिल हैं. हालांकि इस सूची में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और चीन का कोई जिक्र नहीं है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है. खुद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान तमाम मोर्चों पर इसका जिक्र करते रहे हैं. पीएम बनने के बाद उन्होंने लग्जरी कारों से लेकर भैंस तक की नीलामी की थी. प्रधानमंत्री आवास की 102 लग्जरी कारों में से 70 कारें नीलाम की गई थीं. वहीं, पिछले दिनों इमरान खान पैसे बचाने के लिए कतर एअरवेज की उड़ान से अमेरिका पहुंचे थे और होटल भी नहीं लिया, बल्कि अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के आधिकारिक निवास में ठहरे थे. बकाया चुकाए जाने के बाद भारत अब सुपर पॉवर बनने की कतार में आ गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।