India Post: लेखन में रुचि है तो हो जाइए तैयार, मिलेगा 50 हजार का इनाम #news4
June 27th, 2022 | Post by :- | 94 Views

लेखन में रुचि रखने वालों के लिए डाक विभाग ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता करवाएगा। 2047 भारत के लिए दृष्टिकोण विषय पर होने वाली इस प्रतियोगिता में 18 वर्ष तक और 18 वर्ष से अधिक आयु के दो वर्गों के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। इस पत्र को प्रतिभागी हिंदी, अंग्रेजी या स्थानीय भाषा में भी लिख सकता है। यह पत्र चीफ पोस्ट मास्टर जनरल हिमाचल प्रदेश सर्कल शिमला के नाम से संबोधित करना होगा। यह पत्र सादे ए-फोर कागज पर अधिकतम एक हजार शब्दों में लिखा जाएगा। जबकि अंतरदेशीय पत्र 500 शब्दों का होगा।

इस ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता के लिए आवेदक महज हस्तलिखित पत्र एक जुलाई से 31 अक्तूबर तक विभाग को भेजेगा। राज्य स्तर पर प्रथम तीन विजेताओं को क्रमश: 25,000, 10,000 और 5,000 का इनाम दिया जाएगा। वहीं इनके पत्रों को राष्ट्रीय स्तर के मूल्यांकन के लिए भी भेजा जाएगा।

राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ तीन पत्रों को क्रमश: 50,000, 25,000 और 10,000 की इनामी राशि मिलेगी। प्रवर अधीक्षक डाकघर हमीरपुर मंडल नरेंद्र कुमार ने कहा कि लेखन में रुचि रखने वाले किसी भी आयु वर्ग के व्यक्ति इस प्रतियोगिता के लिए आवेदन करें। आवेदन एक जुलाई से 31 अक्तूबर तक अपने नजदीकी डाकघर में जमा करवा सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।