भारतीय सेना का जवान हुआ धोखाधड़ी का शिकार, ऐसे लगी 6.99 लाख रुपए की चपत #news4
August 22nd, 2022 | Post by :- | 93 Views

घुमारवीं : पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले गांव गतोल डाकघर दाबला का रहने वाला एक भारतीय सेना का जवान धोखाधड़ी का शिकार हो गया है। भारतीय सेना में कार्यरत हवलदार राजकुमार ने इस संदर्भ में पुलिस थाना घुमारवीं में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है। घुमारवीं पुलिस ने शिकायत मिलने पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419 व 420 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में राजकुमार ने कहा गया है उसने वर्ष 2020 में बजाज फाइनांस कंपनी से 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन लिया था। वह इस लोन को वापस करना चाहता था लेकिन बजाज फाइनांस कंपनी का कोई भी काॅन्टैक्ट नंबर उसके पास नहीं था, जिसके चलते उसने कंपनी के नंबर को गूगल पर सर्च किया। इस दौरान उसको एक नंबर बजाज फाइनांस का मिल गया।

उसने उस नंबर पर फोन किया तो सामने वाले व्यक्ति ने अपना नाम प्रियांश बताया और कहा कि वह बजाज फाइनांस कंपनी का एजैंट है। इस व्यक्ति ने राजकुमार को 3 बैंक अकाऊंट नंबर दिए और कहा कि वह इन अकाऊंट नंबरों में लोन के पैसे ट्रांसफर कर दे। आरोपी ने यह भी कहा कि ऑनलाइन पेमैंट का स्क्रीनशॉट लेकर वह उसके व्हाट्सएप नंबर पर डाल दे। राजकुमार ने इस ठग की बात मान ली और 699000 रुपए इन बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसने बजाज फाइनांस कस्टमर केयर पर फोन किया तो उसे बताया गया कि कंपनी के खाते में कोई भी धनराशि ट्रांसफर नहीं हुई है। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।