रक्तदान व हवन महायज्ञ से हुई बाल गुरुकुल स्कूल कांगू में भारतीय नववर्ष की शुरुआत #news4
April 2nd, 2022 | Post by :- | 118 Views

कांगू : भारतीय संस्कृति के नव वर्ष विक्रमी संवत् 2079 की भव्य शुरुआत बाल गुरुकुल पब्लिक स्कूल कांगू में रक्तदान शिविर और हवन महायज्ञ के साथ हुई। स्कूल की प्रधानाचार्य सविता राणा और संस्था के अध्यक्ष संजीव राणा ने स्कूल परिसर में स्कूल स्टाफ व आसपास के ग्रामीणों के साथ मिलकर रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

इस आयोजन में क्षेत्र से 70 से अधिक रक्तदानियों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में हवन यज्ञ का भी आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्रवासियों ने आहुतियां समर्पित की। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बाल संरक्षण आयोग की प्रदेश अध्यक्ष वंदना योगी रहींं । उन्होंने कहा कि हम सब का परम सौभाग्य है कि सनातन संस्कृति के अनुरूप वर्ष के पहले दिन की शुरुआत हवन यज्ञ और रक्तदान जैसे पुनीत कार्य के साथ हुई है। उन्होंने क्षेत्रवासियों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्‍ज्‍वल भविष्य की भी कामना की। इस अवसर पर नादौन केयर फाउंडेशन और बढ़ेड़ा ब्लड डोनर ग्रुप ने विशेष रूप से सहयोग किया।

उल्लेखनीय है कि रक्तदान में मातृशक्ति का उत्साह देखते ही बनता था। वंदना योगी ने कार्यक्रम में सहभागिता के लिए और भारतीय संस्कृति के पुनरुत्थान में सहयोग करने के लिए बाल गुरुकुल पब्लिक स्कूल के प्रबंधन और रक्तदान शिविर और हवन महायज्ञ में भाग लेने के लिए आए हुए सभी क्षेत्रवासियों का आभार भी प्रकट किया। गुरुकुल स्कूल के प्रबंधक संजीव राणा ने कहा कि भारतीय संस्कृति विश्व में सदैव सिरमौर रही है और इसी को आगे ले जाने का कार्य उनकी संस्था कर रही है।

इस अवसर पर ये रहे मौजूद

कर्नल जगदीश शर्मा, बीएस राणा, सुनील कौशल, अशोक ठाकुर, नरेंद्र शर्मा, रिखी राम राणा, सुरेश, अंजलि,  सोनिका, प्रिया, जगराज, देशराज, अनिल शर्मा, अनिल राणा, संदीप शर्मा, नरेंद्र शर्मा, विजय शर्मा, राकेश, शुभम कपिल, संजय ठाकुर सहित कई प्रमुख क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।