खिलाड़ियों के लिए इंडोर स्टेडियम नाहन सुबह 6 से 10 तथा सांय 3 से 8 बजे तक रहेगा खुला : उपायुक्त #news4
December 4th, 2021 | Post by :- | 94 Views

नाहन : सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन स्थित इंडोर स्टेडियम को प्रतिदिन प्रातः 6 बजे से 10 बजे तथा सांय 3 बजे से 8 बजे तक खोला जाएगा। ताकि नाहन के युवा अपनी खेल प्रतिभाओं को निखार कर खेल के क्षेत्र में जिला तथा प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने उपायुक्त कार्यालय के सभागार में जिला खेल परिषद सिरमौर की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने बताया कि जिला में विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को तराशने तथा युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे लाने में खेल परिषद सिरमौर को महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि इन्डोर स्टेडियम में बैडमिंटन प्रशिक्षुओं को राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी रमेश ठाकुर के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा। जिसके लिए सांय 5 से 6 बजे तक छात्रों को निःशुल्क प्रवेश दिया जायेगा। जबकि अन्य समय में छात्रों का प्रवेश शुल्क लिया जाएगा। जिसे 200 रुपये से घटाकर 100 रुपये किया गया है। इसी प्रकार, अन्य खिलाडियों के लिए प्रवेश शुल्क 800 रुपये निर्धारित किया गया ताकि इंडोर स्टेडियम के रखरखाव के खर्चों को पूरा किया जा सके।

उपायुक्त ने बताया कि खेल विभाग द्वारा निर्मित व्यायामशाला (जिम) को खोलने की भी अनुमति प्रदान की गई है। जिसमें छात्रों के लिए शुल्क 400 पये तथा अन्य के लिए 800 रुपये और महिलाओं के लिए 500 रुपये निर्धारित किया गया है। उपायुक्त ने इंडोर स्टेडियम में खेल के लिए अन्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए पुलिस अधीक्षक सिरमौर की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाने का निर्णय लिया। ताकि खिलाडि़यों के लिए खेल संबंधी सुविधाओं को और बढ़ाया जा सके। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये कि विभाग इन्डोर स्टेडियम में समय-समय पर खिलाडियों को खान-पान, व्यायाम तथा योगा संबंधी जानकारी देने के लिए शिविर लगना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने परियोजना अधिकारी हिम ऊर्जा को निर्देश दिये कि वह इंडोर स्टेडियम के लिए सोलर प्लांट लगाने हेतु आकलन शीघ्र तैयार करें। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक सिरमौर ओमापति जमवाल, जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी मनुज शर्मा सहित जिला खेल परिषद सिरमौर के सदस्य उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।