उद्योग मंत्री ने दुर्गम क्षेत्र स्वाना का किया दौरा क्षेत्र की सड़कों के लिए दिए लाखों रुपए
February 22nd, 2020 | Post by :- | 651 Views
उद्योग मंत्री ने दुर्गम क्षेत्र स्वाना का किया दौरा
क्षेत्र की सड़कों के लिए दिए लाखों रुपए
देहरा, उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने जस्वां परागपुर विधान सभा क्षेत्र के दुर्गम क्षेत्र स्वाना का दौरा कर जन समस्याएँ सुनी। उद्योग मंत्री ने कहा कि जस्वां परागपुर विधान सभा क्षेत्र में हर सुविधा को उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जय राम सरकार से पूर्व स्वाना में सड़कों का नामोंनिशान देखने को नहीं मिलता था। उन्होंने कहा कि मंत्री बनने के बाद उन्होंने प्राथमिकता से क्षेत्र में सड़कों के निर्माण और सुधारिकरण करवाया। उन्होंने कहा कि चंबी से स्वाना सड़क के लिए 45 लाख रुपए आ गए हैं और इसका कार्य जल्दी प्रारम्भ कर दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जस्वां परागपुर विधान सभा क्षेत्र में आज करोड़ों की लागत से सड़कों का निर्माण हो रहा है। इस अवसर पर उन्होंने स्वाना- गुलांगड़ा लिंक रोड के लिए 15 लाख एवं काकड़ नाला के लिए 5 लाख रुपए की राशि उपलब्ध करवाने की बात कही। साथ ही ग्राम पंचायत स्वाना के लिए 22 सोलर लाइट देने की घोषणा की।
उन्होंने उपस्थित लोगों को सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और लोगों से इनका लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति की चिंता करती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के स्वयं एक सामान्य परिवार से होने के कारण उन्होंने गरीबी करीब से देखी है। इसलिए गरीबों और पात्र व्यक्तियों के लिए ये सरकार गम्भीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं और पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि क्षेत्र के हर पात्र व्यक्ति को उन तक लाएँ, जिससे वह उनकी सहायता कर सकें। उन्होंने कहा कि जस्वां परागपुर विधान सभा क्षेत्र में अब तक केवल मुख्यमंत्री राहत कोष से गरीबों की सहायता के लिए लगभग लगभग 4 करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त पात्र और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए उनके द्वारा लाखों की सहायता की जा चुकी है, जिसमें क्षेत्र के सैंकड़ों विद्यार्थियों की शिक्षा का ख़र्च वह कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि केवल स्वाना पंचायत में विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए अभी तक लगभग 25 लाख रुपए दिए जा चुके हैं और 35 परिवारों की लगभग 6 लाख रुपए की सहायता उनके द्वारा की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी क्षेत्र में विकासात्मक कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी और स्थानीय जनता के सहयोग से हर कार्य करवाने को वह संकल्पबद्ध हैं।
इस अवसर पर उन्होंने जनता से संवाद स्थापित कर विस्तार से जन समस्याओं को सुना, जिसमें से अधिकांश शिकायतों का मौक़े पर निपटारा कर दिया और शेष के समयबद्ध निवारण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग गुरचरन राणा, एसडीओ लोक निर्माण विभाग अनिल शर्मा, खंड विकास अधिकारी परागपुर जी.सी पाठक, तहसीलदार जस्वां अमन कुमार, हरबंस कालिया, शेर सिंह डोगरा, कुलविंदर पठानिया, प्रधान ग्राम पंचायत स्वाना अश्वनी, सुरेंद्र शर्मा, विभिन्न विभागों से आए अधिकारी व कर्मचारी, पंचायत प्रतिनिधि एवं स्थानीय निवासी बड़ी मात्रा में उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।