भोजनगर में दी मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन व जनमंच की जानकारी
September 26th, 2019 | Post by :- | 148 Views

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के शिमला जिला नाट्य दल के कलाकारों ने आज सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत भोजनगर तथा बोहली में लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नुक्कड़-नाटकों व गीत-संगीत के माध्यम से प्रदान की। कलाकारों ने जहां उपस्थित जनसमूह को कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की वहीं लोगों का भरपूर मनोरंजन भी किया। इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के नाट्य निरीक्षक किशोर कुमार ने उपस्थित जनसमूह को मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन की जानकारी प्रदान की।
उन्होंने लोगों को बताया कि प्रदेश एवं सोलन जिला के लोगों की शिकायतों एवं समस्याओं को निर्धारित समयावधि के भीतर सुलझाने के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन आरंभ की है। इस हेल्पलाइन पर टोल फ्री नंबर 1100 पर शिकायत एवं समस्या दर्ज की जा सकती है। इस हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों के निवारण के लिए शिमला स्थित कॉल सेंटर के कर्मचारी शिकायत को संबंधित विभाग को त्वरित प्रेषित कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस सुविधा का लाभ उठाएं और घर बैठे ही अपनी समस्याओं का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करें।
उन्होंने जानकारी दी कि प्रदेश सरकार का जनमंच आम लोगों की समस्याओं के घरद्वार पर निदान का बेहतर माध्यम बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि सोलन जिला का अगला जनमंच कार्यक्रम ग्राम पंचायत भोजनगर के जोहडज़ी में आयेाजित किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अपनी ग्राम पंचायत में आयोजित होने वाले इस जनमंच का लाभ उठाएं। यह जनमंच 13 अक्तूबर को प्रात: 10.00 बजे से आयोजित किया जाएगा। लोगों को बताया गया कि 13 अक्तूबर के जनमंच में क्षेत्र की ग्राम पंचायत काबाकलां, बोहली, अन्हेच, भोजनगर, बनासर, नेरीकलां, नारायणी, प्राथा, चम्मो, बड़ोग, कोरो कैंथड़ी तथा चेवा की शिकायतों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। कलाकारों भूपेश, मुनीश कुमार, हेमंत कुमार, जयप्रकाश, देवी राम, मदन, सुधीर, जयप्रकाश, दिग्विजय, रीता, रोशनी, दीया, चमन समूह गान ‘प्रगति की बंध गई नई डोर, हिमाचल प्रगति की ओर’ के माध्यम से कलाकारों ने उपस्थित जनसमूह को हिमकेयर, जल संरक्षण, मुख्यमंत्री युवा स्वावलंबन योजना तथा मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।