रैडक्रॉस मेले में नशे पर चोट
December 17th, 2019 | Post by :- | 160 Views

सुन्दरनगर, (मंडी), 17 दिसम्बर: जिला स्तरीय रेडक्रॉस मेले के तीसरे दिन जवाहर पार्क सुंदर नगर के कम्युनिटी हॉल में मंगलवार को नेहरू युवा केंद्र मंडी के सौजन्य से नशा मुक्ति विषय पर भाषण प्रतियोगिता तथा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डी.एस.पी. सुन्दर नगर गुरुबचन उपस्थित रहे।

इस अवसर पर उन्होने कहा कि नशा एक ऐसा धीमा जहर है जो मनुष्य के शरीर को अंदर से खोखला कर देता है उन्होने लोगों विशेषकर युवाओं से आहवन किया कि वे नशे से दूर रहें और अपने आसपास नशा करने वाले लोगों को नशे से होने वाली बीमारियों व नुकसान बारे जागरूक करे, अगर नशा करने वाला या नशे को बढ़ावा देना वाला कोई भी स्ंदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो तुरंत पुलिस को जानकारी दें ताकि नशे पर लगाम लगाई जा सके
नशा मुक्ति विषय पर भाषण प्रतियोगिता तथा चित्रकला प्रतियोगिता पर सबसे पहले आसरा नशा मुक्ति केंद्र से आए वक्ता ने बच्चों तथा युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव को बताया ताकि बच्चे नशे जैसी गलत आदत में ना पड़े और समाज में अपनी सकारात्मक भूमिका अदा करें।
प्रतियोगिता में महावीर पब्लिक स्कूल सुंदर नगर, एंजेल पब्लिक स्कूल सुंदर नगर , गुरुकुल कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर, ओम साईं सेवा समिति सुंदरनगर के युवाओं और अध्यापक जयवंती ने भी कार्यक्रम कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया।
इस कार्यक्रम में बच्चों तथा युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।
इस कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र मंडी के समन्वयक अधिकारी रजत बरनवाल जी ने युवाओं तथा बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि नशा एक ऐसी बीमारी है जो एक बार लग जाए तो परिवार और समाज को खोखला कर देती है, युवाओं को संदेश दिया कि वे नशे जैसी बुरी आदत से दूर रहें तथा राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाए और साथ ही स्वयंसेवी सुरेश कुमार जी ने भी युवाओं का आवाहन करते हुए कहा कि वह नशे जैसी बुरी आदत में ना पड़े और इस से दूर रहें।
भाषण प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल के रूप में आर्ट ऑफ लिविंग से भावना सहेजा और सनराइज पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल नारायण सिंह तथा चित्रकला में निर्णायक मंडल के रूप में गवर्नमेंट ब्वॉयज स्कूल सुंदर नगर से किरण बाला और महावीर पब्लिक स्कूल से अंजना भल्ला उपस्थित रही।
इस रेडक्रॉस मेले में लगभग 80 बच्चों ने भाग लिया।
प्रतियोगिताओं के परिणाम
चित्रकला में प्रथम स्थान मृदुल भट्ट महावीर स्कूल,द्वितीय स्थान अमन सैनी एंजल पब्लिक स्कूल ,तृतीय स्थान नंदनी महावीर पब्लिक स्कूल और इसरत ने हासिल किया तथा भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान स्नेहा एंजल पब्लिक स्कूल, द्वितीय स्थान प्रियंका, एंजल पब्लिक स्कूल ,तृतीय स्थान उर्वशी सनराइज पब्लिक स्कूल, और उपासना महावीर पब्लिक स्कूल ने हासिल किया।
इस प्रतियोगिता में मुख्य तौर पर रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव ओ.पी. भाटिया, स्वयंसेवी कमलेश गुप्ता, गोदावरी वालिया, नेहरू युवा केंद्र मंडी से समन्वयक अधिकारी रजत बरनवाल उनके साथ स्वयंसेवी सुरेश कुमार ,सुशांत ,सपना ,नर्मदा , विजय, गरिमा ,प्रिया ,ओपी दत्त, गिरिराज, ओम साईं सेवा समिति की ओर से अध्यक्ष रंजीत सिंह कार्यकारिणी सदस्य विजय भारत, प्रदीप कुमार ,सचिव दिव्या भारती, शालिनी, कुशल कुमार ,कुलदीप, विजय सागर आदि मौजूद रहे ।
.0.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।