बिलासपुर में चार लाख 11 हजार 736 लोगों का निरीक्षण
April 12th, 2020 | Post by :- | 186 Views

बिलासपुर जिला में कोरोना वायरस को लेकर एक्टिव केस फाइडिग अभियान पूरा कर लिया है। इसमें चार लाख से अधिक लोगों का निरीक्षण किया गया है। इस दौरान खांसी व सर्दी के मरीज भी पाए गए हैं। फिलहाल उन्हें पांच दिन की दवा देकर इलाज किया जा रहा है। कोविड-19 से बचाव के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग ने घर-घर का सर्वेक्षण कर एक्टिव केस फाइंडिग अभियान तीन से 10 अप्रैल तक चलाया। इस दौरान चार लाख 11 हजार 736 लोगों का मौखिक निरीक्षण किया गया। इनमें से 836 लोगों को बुखार, खांसी और जुकाम के लिए चिह्नित किया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि इन सभी व्यक्तियों को पांच दिन के लिए दवाई दी गई है। इनमें से 531 लोग ठीक हो चुके है और शेष का उपचार चल रहा है। इसके अतिरिक्त विदेश से आए लोगों की संख्या 149 है। इनमें से 115 लोगों ने होम क्वारंटाइन की अवधि पूरी कर ली है। 34 लोग अभी भी होम क्वारंटाइन में हैं। जिले में कुल छह लोगों का सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए भेजा गया था और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।