घरों में रहो, नहीं हो करेंगे संस्थागत क्वारंटाइन : डीजीपी
April 12th, 2020 | Post by :- | 144 Views

हिमाचल प्रदेश में तब्लीगी जमात के लोगों की पहचान करने का सिलसिला जारी है। रविवार को जमात से संबंधित 85 और लोगों की पहचान की गई। अब तक ऐसे 845 लोगों की पहचान हो गई है। इनमें वे लोग भी हैं जो दिल्ली के जिमामुद्दीन में हुई मरकज में गए लोगों के संपर्क में आए हैं।

शनिवार दोपहर से रविवार दोपहर तक चौबीस घंटे में जमात से संबंधित व्यक्तियों पर पहचान छिपाए जाने के आरोप में नौ और एफआइआर दर्ज की गई हैं। हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसआर मरडी ने कहा कि कुछ लोग होम क्वारंटाइन में नियम तोड़ रहे हैं। ऐसे लोग घरों में ही रहें और लक्ष्मण रेखा पार न करें, अन्यथा उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन पर भेजा जाएगा। नियम तोड़ने वालों पर पुलिस कड़ी नजर रख रही है। कोरोना नेगेटिव पाए गए लोगों का न करें बहिष्कार

डीजीपी ने कहा कि कोरोना जांच में नेगेटिव पाए लोगों का सामाजिक बहिष्कार नहीं किया जाए। उन्हें अपने घरों का ही सदस्य समझें। उनके साथ बेहतर तरीके से पेश आएं। घृणा करने वाले संदेश आगे न भेजें

राज्य पुलिस प्रमुख ने कहा कि धर्म के आधार पर कुछ लोग ऐसे संदेश भेज रहे हैं, जिससे सांप्रदायिक तनाव पैदा हो सकता है। उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि ऐसे संदेश सोशल मीडिया के माध्यम से आगे न भेजें। नहीं तो कानून कारवाई की जाएगी।

जमातियों की पहचान

पुलिस जिला —— लोग

बद्दी ———– 291

बिलासपुर ———- 5

चंबा ———— 207

हमीरपुर ——– 14

कांगड़ा ——– 80

मंडी ———- 24

शिमला ——– 27

सिरमौर ——– 58

ऊना ———- 139

कुल ———- 845

नोट : सभी क्वारंटाइन पर रखे गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।