जरूरतमंदों को बांट रहे राशन, कोविड महामारी के बीच संस्थाएं व लोग कर रहे मदद-एसडीएम
April 1st, 2020 | Post by :- | 163 Views

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बीच प्रशासन द्वारा जरूरतमंद लोगों को राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है तो वहीं इस महामारी से लड़ाई में कई संस्थाएं व लोग आर्थिक मदद के तौर पर आगे आ रहे हैं।

एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने बताया कि उप-मंडल जोगिन्दर नगर में अबतक कुल 328 राशन किट बांटकर 1225 लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है। 14.200 किलोग्राम की राशन किट में जरूरत मंदों को पांच किलो चावल, पांच किलो आटा, एक-एक किलो रिफांइड तेल, नमक, दाल चना व काला चना जबकि 100-100 ग्राम हल्दी व मिर्च शामिल है की राशन सामाग्री वितरित की जा रही है। उन्होने बताया कि जोगिन्दर नगर तहसील में 196 जबकि लडभड़ोल तहसील के अंतर्गत 132 राशन किट वितरित की हैं।
उन्होने बताया कि कोविड-19 की इस महामारी की लड़ाई में विभिन्न संस्थाएं व लोग भी खुलकर दान दे रहे हैं। अब तक अकेले जोगिन्दर नगर उप मंडल में ही 4 लाख 15 हजार रूपये की राशि नकद व चैक के माध्यम से प्रशासन को प्राप्त हो चुकी हैं। जिनमें प्रकाश प्रेम कुमार ने दो लाख रूपये, लेख राज शर्मा ने 51 हजार, चंपा शर्मा ने 31 हजार, बाबा मच्छयाल कल्याण समिति तथा आजाद क्लिीनिक ने 21-21 हजार रूपये का सहयोग किया है। इसी तरह ठाकुर एंटरप्राईजिज जोगिन्दर नगर ने 20 हजार, डेंसर लंगर कमेटी जोगिन्दर नगर ने 12 हजार, प्रधान व्यापार मंडल जोगिन्दर नगर, जनरल ट्रेडर्स मेडिकल स्टोर जोगिन्दर नगर, नानक चंद व सन्स जोगिन्दर नगर तथा एसके आंनद कंट्रैक्टर ने 11-11 हजार रूपये, पार्षद अजय धरवाल ने दस हजार जबकि जलपेहड़ निवासी सुशील कुमार कटोच ने पांच हजार रूपये का सहयोग किया है। इसके अलावा हिलटोप ढ़ाबा जोगिन्दर नगर तथा लदरूंही आश्रम जोगिन्दर नगर से भी प्रतिदिन आपातकालीन सेवाओं में लगे लोगों के लिए भोजन मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होने इस सभी संस्थाओं व लोगों का आभार व्यक्त किया है।

उन्होने कहा कि प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस की इस महामारी में जरूरतमंद लोगों की हरसंभव मदद की जा रही है। लोगों से आहवान किया है कि इस महामारी की रोकथाम के लिए सभी लोग सरकार के निर्देशों को पालन करते हुए घरों में ही रहें तथा अनावश्यक तौर पर बाहर न निकलें। जोगिन्दर नगर उप-मंडल में राशन, फल व सब्जियों के साथ-साथ अन्य जरूरी सामान की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित बनाई गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।