फोरलेन प्रभावितों की समस्याएं शीघ्र निपटाने के निर्देश #news4
April 7th, 2022 | Post by :- | 99 Views

बिलासपुर : उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने निर्माणाधीन कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन के कार्य प्रगति एवं प्रभावितों की शिकायतों और समस्याओं के समाधान के लिए राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) तथा निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में निर्माणाधीन कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन की वजह से क्षतिग्रस्त रिहायशी मकान, नालियों, रास्ते, बोरवेल आदि को समयबद्ध तरीके से ठीक कर प्रभावित लोगों के लिए राहत प्रदान करने पर चर्चा हुई। उन्होंने निर्माण कंपनी से फोरलेन के निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा तथा पुलों व सुरंग का निर्माण निर्धारित लक्ष्य मे पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फोरलेन के निर्माण के कारण रिहायशी मकानों के आस-पास से भूस्खलन हुआ है वहां भी डंगे और दीवारें लगवाने का कार्य शीघ्र किया जाए ताकि नुकसान को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि निर्माण के दौरान हो रहे नुकसान की क्षतिपूर्ति के आकलन के लिए गठित समिति को 25 अप्रैल से पूर्व अपनी आकलन रिपोर्ट प्रस्तुत करे तथा इसे एनएचएआइ के साथ भी साझा करे।

उन्होंने फोरलेन के कारण जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में प्रभावित हुए लोगों के सभी कार्यो का आकलन करने व उन्हें त्वरित निपटाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। कीरतपुर से नेरचौक फोरलेन की प्रगति की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि इस 47 किलोमीटर फोरलेन में कुल पांच किलोमीटर की सुरंगों तथा 5 किलोमीटर लंबाई के पुलों का निर्माण किया जा रहा है।

बैठक में उपमंडल अधिकारी सदर सुभाष गौतम, सहायक आयुक्त योगराज धीमान, एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर नवीन मिश्रा, साइट इंजीनियर अमित ठाकुर, गाबर कंपनी के महाप्रबंधक कर्नल बीएस चौहान, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। इसके अलावा एसडीएम घुमारवीं राजीव कुमार व श्रीनयनादेवी से राजकुमार बैठक में वर्चुअली उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।