पंचायतों के पास पड़ी निगम की संपत्तियां लेने के निर्देश #news4
May 6th, 2022 | Post by :- | 78 Views

शिमला : जिला नियोजन एवं 20 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विकेंद्रीकृत घटक योजना, पिछड़ा क्षेत्र उपयोजना, मुख्यमंत्री ग्राम पथ योजना और विकास में जन सहयोग कार्यक्रम के अंतर्गत वित्त वर्ष 2022-23 के पहली तिमाही के लिए नौ करोड़ एक लाख रुपये के बजट को मंजूरी दी गई है।

शहरी विकास मंत्री ने कुसुपम्टी, खलीणी व टुटू में पंचायतों के पास ही निगम की संपत्तियां होने के मामले में अधिकारियों को इसे निगम को देने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद ठियोग, रामपुर, रोहडू व नगर पंचायत नारकंडा, जुब्बल, कोटखाई, सुन्नी, चौपाल, नेरवा तथा चिड़गांव में राष्ट्रीय आजीविका मिशन व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किए जा रहे विकास कार्यो का भी जायजा लिया।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि गरीबी उन्मूलन कर लोगों के जीवन में गुणात्मक सुधार लाने के लिए योजनाबद्ध आर्थिक विकास अत्यंत आवश्यक है। सरकार विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों की विकास की क्षमताओं को बढ़ाने के लिए सहयोग प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत अनुसूचित जाति के परिवारों के लिए रोजगार सृजन के कार्यो की अधिकारी फिर से समीक्षा करें। इस दौरान बैठक से अनुपस्थित रहे अधिकारी से जवाब मांगने को भी कहा गया। सीएमओ से तलब की कर्मचारियों की डिटेल

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में स्टाफ नर्स व सफाई कर्मचारियों की तैनाती के संबंध में आंकड़े जुटाकर सूचित करने के निर्देश दिए। कृषि विभाग के तहत कृषि उत्पाद संरक्षण योजना में 90 करोड़ 28 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। ये रहे बैठक में मौजूद

बैठक में विधायक रोहित ठाकुर, जिला परिषद अध्यक्ष चंद्रप्रभा नेगी, पूर्व उपमहापौर राकेश शर्मा, गैर सरकारी सदस्य, उपायुक्त आदित्य नेगी, अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय शर्मा तथा विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।