सोलन बाईपास से रेहड़ी-फड़ी हटाने के निर्देश #news4
April 28th, 2022 | Post by :- | 100 Views

सोलन : कालका-शिमला फोरलेन पर सपरून बाईपास पर नगर निगम की टीम ने रेहड़ी-फड़ी धारकों को 24 घंटे में सामान हटाने की चेतावनी दी है। अतिक्रमण हटाने वाली टीम ने निर्देश दिए कि यदि समय रहते यहां से कब्जे नहीं हटाए तो सामान जब्त किया जाएगा। नगर निगम के आयुक्त के आदेश के बाद निगम की टीम ने वीरवार को सपरून बाईपास का दौरा किया। इस दौरान टीम के हेड दीपराज हंस ने कुछ रेहड़ी धारकों को सामान सड़क से पीछे हटाने व अवैध रूप से लगाई गई रेहड़ियों को हटाने के निर्देश दिए।

निजी बसों के लिए बनाया जाएगा बस स्टापेज

टीम के हेड दीपराज हंस ने बताया कि इस स्थान पर निजी बसों के लिए फिर से स्टापेज बनाया जाएगा। फोरलेन निर्माण से पूर्व सपरून बाईपास पर निजी सहित लंबी दूरी की बसों का स्टाप था, लेकिन फोरलेन की कटिग के चलते यहां पर अब बसें नहीं रुकती हैं। फोरलेन निर्माण कार्य पूरा होने के बाद खाली पड़ी जमीन पर रेहड़ी धारकों ने कब्जा कर रखा है। यहां लगाई गई कई रेहड़ियां के धारकों के पास लाइसेंस भी नहीं हैं। निगम की टीम ने यहां पर लाइसेंस की जांच भी की। टैक्सी चालकों को एक स्थान पर वाहन खड़े करने के निर्देश

वहीं टैक्सी चालकों ने भी इस क्षेत्र को अपनी पार्किग बनाया है। निगम की टीम ने टैक्सी चालकों को एक ही स्थान पर वाहन खड़े करने को कहा। दीपराज हंस ने बताया कि यहां पांच से छह रेहड़ियां आबकारी एवं कराधान विभाग के गेट के सामने लगी हैं। इससे गेट के पीछे काफी गंदगी फैल रही है, जिससे स्थानीय लोग भी परेशान हैं। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में निगम की टीम फिर से यहां का दौरा करेगी। यदि रेहड़ियां न हटाई गई तो कार्रवाई होगी। शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निगम ने चलाया है अभियान

शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए निगम ने निरंतर अभियान चलाया हुआ है। बीते दिनों मालरोड के फुटपाथ को भी खाली करवाया गया था। नगर निगम के सदन में बीते दिनों यह प्रस्ताव भी पास किया गया है कि सोलन के मालरोड पर अतिक्रमण हटाने के तीन कर्मचारी व एक वाहन रोजाना तैनात रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।