8 से 14 अक्तूबर तक मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा
August 28th, 2019 | Post by :- | 159 Views

उपायुक्त ने की विभिन्न विभागों और नगर परिषद के अधिकारियों के साथ बैठक करके अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव की तैयारियों की समीक्षा

जिला प्रशासन और अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव समिति ने अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव की तैयारियां आरंभ कर दी हैं. कुल्लू दशहरा
8 से14 अक्तूबर तक मनाया जाएगा कुल्लू की उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने जिला परिषद के सभागार में विभिन्न विभागों और नगर परिषद के अधिकारियों के साथ बैठक करके अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव की तैयारियों की समीक्षा की. इस संदर्भ में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए. डॉ. ऋचा वर्मा ने कुल्लू शहर में सड़क, बिजली और पेयजल लाइनों की मरम्मत, सफाई व्यवस्था, ढालपुर मैदान (Dhalpur Maidan) और देवी-देवताओं के अस्थायी स्थलों के सौंदर्यीकरण के कार्य सितंबर के अंतक तक पूरे कर लिए जाने के आदेश दिए.
उपायुक्त ने बताया कि दशहरा उत्सव के लिए जिला के 240 देवी-देवताओं को आयोजन समिति की ओर से निमंत्रण पत्र भेजे जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि देवी-देवता ही कुल्लू के दशहरा उत्सव की शान हैं. देवी-देवताओं और इनके साथ आने वाले देवलुओं को आयोजन समिति की ओर से सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी. उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि इन सुविधाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।