मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना में 74 आवेदनकर्ताओं के लिए साक्षात्कार #news4
December 22nd, 2021 | Post by :- | 257 Views

नाहन : नाहन में बुधवार को मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के अंतर्गत आवेदनकर्ताओं के साक्षात्कार लिए गए। जिला सिरमौर के उपायुक्त राम कुमार गौतम की अध्यक्षता में चयन समिति ने 74 आवेदनकर्ताओं के साक्षात्कार लिए। इसमें से 65 का चयन हुआ। उपायुक्त ने बताया कि चयन समिति द्वारा पहली बार मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के अंतर्गत जिला में पेट्रोल पंप लगाने के लिए मंजूरी दी गई। इसके तहत टिक्करी नियोग शिमला के अनिल कुमार शर्मा के 88 लाख के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई, जोकि राजगढ़ क्षेत्र में पेट्रोल पंप खालेंगे। इसके अतिरिक्त भलार रेणुका के वीरेंद्र सिंह के 84 लाख रुपये के पेट्रोल पंप प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई, जोकि नौराधार के चाडना में स्थापित किया जाएगा। योजना के अंतर्गत राजगढ़ की सुनिता देवी के एक करोड़ की लागत से बनने वाले एक जैविक फर्टिलाइजर प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई, जोकि यूरिया का विकल्प होगा।

महाप्रबंधक जिला उद्योग जीएस चौहान ने बताया कि साक्षात्कार में पेट्रोल पंप, कृषि उत्पादों का भंडार और परिवहन उन्नयन डेरी विकास परियोजना कृषि उपकरणों व औजारों का निर्माण, दुग्ध उत्पादों के लिए कोल्ड स्टोरेज सुविधा की स्थापना, गेस्ट हाउस, स्वीट्स शाप से संबंधित प्रोजेक्ट समिति के समक्ष आए। चयन समिति में एलडीए लीड बैंक के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा, पंजाब नेशनल बैंक के डीसीओ एमएस ठाकुर, एसबीआइ के डीसीओ पीके मेहता, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक विपिन कुमार, उद्यान विभाग के उपनिदेशक सतीश शर्मा मौजूद रहे। मुख्यमंत्री नूतन पालीहाउस योजना पर मिल रहा 85 फीसद उपदान

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।