आंगनवाड़ी सहायिकाओं के दो पदों के लिए 28 फरवरी को ज्वालामुखी में साक्षातकार
February 13th, 2020 | Post by :- | 205 Views
आंगनवाड़ी सहायिकाओं के दो पदों के लिए 28 फरवरी को ज्वालामुखी में साक्षातकार

देहरा, : बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा के अन्तर्गत आंगनवाड़ी सहायिकाओं के 02 (दो) पद भरने हेतु दिनांक 28-02-2020 को सुबह 11 बजे उपमण्डल अधिकारी (ना.) ज्वालामुखी के कार्यालय में साक्षातकार लिया जाएगा। यह जानकारी बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा प्रवीण कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत गाहलियां और लुथान के गाहलियां एवं सुधंगल आंगनवाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी सहायिकाओं के एक-एक पद खाली हैं।
उन्होंने बताया कि साक्षातकार में भाग लेने वाले पात्र उम्मीदवार सम्पूर्ण दस्तावेजों सहित दिनांक 27-02-2020 सांय 5 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा के कार्यालय में अपना प्रार्थना पत्र जमा करावा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई प्रार्थी दिनांक 27-02-2020 तक अपना प्रार्थना पत्र जमा नहीं करवा सकता हो तो वह अपने दस्तावेजों सहित 28-02-2020 को प्रातः 11 बजे तक सीधे साक्षातकार में भाग ले सकता है।
उन्होंने बताया कि उक्त पद के लिए 21 से 45 वर्ष के बीच की महिला उम्मीदवार हीं पात्र होंगी। साथ ही उम्मीदवार उसी आंगनवाड़ी केंद्र के सर्वे क्षेत्र की स्थाई निवासी होनी चाहिए और आवेदनकर्ता का नाम 01 जनवरी 2020 को सम्बंधित आंगनवाड़ी केंद्र के सर्वे में शामिल होना चाहिए। उन्होंने बताया कि उक्त पद के लिए आठवीं पास होना अनिवार्य है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आंगनवाड़ी सहायिका को 3200 रूपये मासिक मानदेय दिया जाएगा।
प्रवीण कुमार ने जानकारी दी कि उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय सभी साधनों से 35000 रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा उक्त पद हेतु महिलाओं के आवश्यक प्रमाण पत्रों की छायाप्रतियां किसी राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित होनी आवश्यक हैं।
उन्होंने कहा कि उक्त पद से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी हेतु कार्यालय बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा/संबंधित वृत पर्यवेक्षक अथवा संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका से इच्छुक अभ्यर्थी संपर्क कर सकते हैं व कार्यालय दूरभाष नं0 01970-234096 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।