बाजार में उमड़ रही खतरे से बेपरवाह भीड़ #news4
October 27th, 2021 | Post by :- | 139 Views

शिमला के लोअर बाजार में लोगों की आवाजाही जारी थी। लोग गंतव्य की ओर बढ़ रहे थे। गुनगुनी धूप के बीच बाजार में लोगों की खासी भीड़ नजर आई। शेर-ए-पंजाब से लेकर सीटीओ चौक के बीच बाजार में दिनभर लोगों की आवाजाही रही। महिलाएं खरीदारी करती लापरवाह दिखीं तो बुजुर्ग व बच्चे भी बाजार घूमने पहुंचे हुए थे। महिलाएं भीड़ के रूप में खरीदारी करती नजर आ रही थीं। वहीं दुकानदार ग्राहकों को आकर्षित करने में जुटे हुए थे।

बाजार में इन दिनों त्योहारी सीजन के चलते चहलपहल बढ़ गई है। वहीं बाजार में दीपावली की खरीदारी भी शुरू हो गई है। दुकानदारों ने दीपावली से संबंधित सजावट का सामान अलग-अलग वैरायटी में उतारा है। वहीं धनतेरस के लिए ज्वेलरी सहित बर्तन की दुकानों में नया स्टाक आ गया है। दूसरी ओर कोरोना के खतरे के बावजूद दुकानों में हैंड सैनिटाइजेशन के कोई इंतजार नहीं दिखे। कोरोना संकट में शहर के लोअर बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है। इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा भी बढ़ रहा है।

बाजार में शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की संभावना बढ़ गई है। शिमला में हालांकि कुछ महीनों से संक्रमण की दर घटी है, लेकिन खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि मास्क सहित उचित शारीरिक दूरी के नियम का यथावत पालन करें, ताकि संक्रमण दोबारा न फैल सके। शिमला जिले में रोजाना औसतन 20 से 25 मामले सामने आ रहे हैं। मामले बढ़ने की आशंका

शिमला में पिछले साल त्योहारी सीजन के बाद कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी थी। त्योहारी सीजन के बाद एकाएक मामले बढ़े और मृत्यु दर भी बढ़ गई थी। हालांकि जिले में 10 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, लेकिन छोटे बच्चों में वैक्सीन न लगने के कारण संक्रमण का अधिक खतरा है। ऐसे में विभाग ने लोगों से अधिक सतर्कता बरतने की अपील की है। पुलिस कर रही लोगों को जागरूक

रिज व मालरोड पर पुलिस कर्मी लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करते हैं। इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं। रिज व मालरोड पर घूमते पर्यटक मास्क पहनने से खासा परहेज करते हैं। जगह-जगह सेल्फी व फोटो खींचने के लिए पर्यटक मास्क हटा लेते हैं और नियमों का पालन नहीं करते। शिमला में इन दिनों वीकेंड के अलावा बाकी दिनों में भी पर्यटकों की भीड़ बढ़ती जा रही है। शिमला के सुहावने मौसम का आनंद लेने के लिए पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।