जयराम ठाकुर ने की बड़ी घोषणा, विश्‍वविद्यालय व कालेज के प्रध्‍यापकों को एक माह के अंदर मिलेगा यूजीसी पे स्‍केल #news4
June 28th, 2022 | Post by :- | 106 Views

शिमला : शिक्षकों को अब करियर एडवांसमेंट स्कीम (सीएएस) के तहत यूजीसी रेगुलेशन्स-2018 के तहत पदोन्नति मिलेगी। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है। 21 मई को डीन कमेटी की बैठक में यह मामला उठा था। जयराम ठाकुर ने कहा कि विश्‍वविद्यालय व कालेज के प्रध्‍यापकों को एक माह के अंदर मिलेगा यूजीसी पे स्‍केल दिया जाएगा। इस पर विस्तृत चर्चा करने के बाद डीन कमेटी ने विश्वविद्यालय में सीएएस के माध्यम से शिक्षकों की पदोन्नति के लिए यूजीसी के रेगुलेशन्स-2018 को लागू करने का निर्णय लिया था। सभी शिक्षकों को इसके आधार पर ही पदोन्नति का लाभ मिल सकेगा।

मेरिट बेस्ड कोर्स में प्रवेश के लिए मौका

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला ने मेरिट आधारित कोर्स में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को आनलाइन आवेदन करने का एक और मौका दिया है। शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए विभिन्न कोर्स में अनुदानित व गैर अनुदानित सीटों के लिए 30 जून तक आवेदन कर सकेंगे। सोमवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के डीन आफ स्टडीज प्रो. कुलभूषण चंदेल ने इसकी पुष्टि की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।