लॉकडाउन के बीच जयराम केबिनेट की बैठक शुरू, हो सकते कई बड़े फैसले
May 2nd, 2020 | Post by :- | 198 Views

लॉकडाउन के बीच जयराम कैबिनेट की मीटिंग राज्य सचिवालय शिमला में शुरू हो गई है। मीटिंग में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ राजीव सहजल के अलावा सभी मंत्री मौजूद है। इसमें कोरोना के चलते बंद स्कूलों के लिए एजुकेशन प्लान, पब्लिक ट्रांस्पोर्ट शुरु करने और कारोबार को पटरी पर लाने के संबंध में अहम चर्चा के बाद निर्णय लिए जा सकते हैं।

इसके अलावा  ग्रीन जोन में छूट देने के साथ कोरोना वायरस के ताजा हालात और भविष्य के लिए प्रदेश की अर्थव्यवस्था और कारोबार को सामान्य बनाने जैसे विषयों पर सरकार को फैसले लेने हैं। जाहिर है कि देशभर में लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। राहत की बात यह है कि हिमाचल का कोई भी जिला रेड जोन में नहीं है। चंबा, कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर, सोलन व सिरमौर जिले ऑरेंज जोन में हैं। साथ ही बाकी जिले शिमला, लाहुल-स्पीति, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर व किन्नौर ग्रीन जोन में हैं। ऑरेंज जोन घोषित जिलों में 21 दिन तक कोई नया मामला नहीं आता है तो यह भी ग्रीन जोन में हो जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।