गैर हिमाचलियों पर मेहरबान जयराम सरकार
November 4th, 2019 | Post by :- | 208 Views

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार हर निर्णय से गैर हिमाचली लोगों पर ही मेहरबानी दिखाती लग रही है। ताजा विवाद में हिमाचल में भर्ती लोक सेवा आयोग के माध्यम से विज्ञापित 396 पदों की भर्ती विवादों के घेरे में आ गई है. लोक सेवा आयोग आयोग के माध्यम से दो नवंबर को पद विज्ञापित किए गए हैं.विज्ञापन में दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. निर्देश में ‘पांचवें’ बिंदु में कहा गया है कि दूसरे राज्यों के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सामान्य श्रेणी का माना जाएगा और उन्हें आरक्षण और फीस छूट नहीं मिलेगी. इससे साफ है कि गैर-हिमाचली भी प्रवक्ता बनने के लिए पात्र होंगे और सामान्य श्रेणी के लिए 154 पदों के लिए वह अप्लाई कर सकते हैं.लोक सेवा आयोग की सचिव राखिल काहलों के मुताबिक, 22 नवंबर रात 12 बजे तक आवेदन किए जा सकते हैं.

हिमाचल के स्कूल में अंग्रेजी, हिंदी, इतिहास, कामर्स और राजनीति शास्त्र के लेक्चरर की भर्ती होगी. अनुबंध आधार पर शिक्षकों को प्रतिमाह 14,500 रुपये वेतन मिलेगा. 18 से 45 वर्ष की आयु वाले लोग आवेदन कर सकते हैं. सबसे अधिक पद कामर्स के 215 प्रवक्ता के भरे जाएंगे. अंग्रेजी, हिंदी और इतिहास के लिए 47-47 और पोलिटिक्ल साइंस के लिए 40 प्रवक्ता भर्ती होने हैं.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।