जयराम बोले-कांग्रेस सरकारों ने बिगाडे़ हालात, इसलिए लेना पड़ा 2711 करोड़ का कर्ज
August 31st, 2019 | Post by :- | 125 Views

बीजेपी सरकार ने अपने वर्तमान के कार्यकाल में 2 हजार 711 करोड़ का कर्ज लिया है। सीएम जयराम ठाकुर ने शनिवार को विधानसभा में विधायक रमेश चंद धवाला, राजेंद्र राणा और जगत सिंह नेगी के संयुक्त सवाल के लिए जवाब में यह जानकारी दी। ऋण के मुद्दे पर सीएम जयराम ठाकुर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के बीच तीखी-नोक झोंक भी हुई।

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) ने बताया कि कांग्रेस की सरकारों ने ऐसे हालात बना दिए, विकास कार्यों के लिए ऋण लेना आवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व की कांग्रेस शासित वीरभद्र सिंह सरकार ने साल 2013 से 2017 के अपने पांच साल के कार्यकाल में 18 हजार 784 करोड़ का ऋण लिया था, लेकिन बीजेपी (BJP) की सरकार ने अपने पौने दो साल के कार्यकाल में अब तक दो हजार 711 करोड़ ऋण ही लिया है, जोकि कांग्रेस शासन की तुलना में बहुत कम है।
सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) ने कहा कि साल 2018 में राज्य सरकार ने 1754 करोड़ और साल 2019 में अब तक 957 करोड़ का ऋण लिया है। इस तरह यह आंकड़ा 2711 करोड़ का बनता है। जयराम ठाकुर ने यह भी कहा कि कांग्रेस शासन में लिए गए ऋण के ब्याज को उनकी सरकार वापस भी कर रही है।
इस पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की सरकार भारी ऋण उठा रही है और इसे लेकर सीएम सदन में चालाकी से आंकड़े पेश कर रहे हैं। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से आग्रह किया कि पर्यटन विकास निगम की संपत्तियों को बेचने के मामले की जांच रिपोर्ट आज ही सदन के पटल पर रखें। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने तीन दिन में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का ऐलान किया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।