काम के दम पर जीत दर्ज कर फिर बनाएंगे सरकार : जयराम #news4
May 30th, 2022 | Post by :- | 183 Views

थुनाग : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास में सबकी भागीदारी तय बनाने के लिए काम कर रही है। काम के दम पर भाजपा विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज कर फिर सरकार बनाएगी। जयराम ठाकुर ने सोमवार को सराज हलके के प्रसिद्ध जिलास्तरीय कुथाह मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की। उन्होंने तुंगासी महामाया मंदिर में पूजा अर्चना कर लोगों को परंपराओं व संस्कृति को जीवित रखने की बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में फिर जीत के बाद हम विकास कार्यो को आगे बढ़ाएंगे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह पूरे प्रदेश में व्यस्त रहेंगे। इसलिए सराज का जिम्मा यहां की जनता के हवाले होगा। उन्होंने सराज के निवासियों से विधानसभा चुनाव में जीत का नया रिकार्ड बनाने के लिए काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सराज की हर पंचायत सड़क से जुड़ी है। अब हर गांव और हर घर को सड़क से जोड़ने के लिए काम किया जा रहा है। जंजैहली में पर्यटन केंद्र तैयार है जिसका उद्घाटन जल्द होगा। मुख्यमंत्री की ओर से ये मिले तोहफे

-शोधाधार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में स्तरोन्नत करने की घोषणा।

-कुथाह मेला मैदान के सुधार व विकास के लिए 25 लाख रुपये देने की घोषणा। लोक निर्माण विभाग अधिकारियों को इस मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित करने का निर्देश।

-राजकीय प्राथमिक स्कूल तुंगाधार का दर्जा बढ़ाकर माध्यमिक स्कूल करने और राजकीय उच्च विद्यालय शोधाधार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा।

-कुथाह में सामुदायिक भवन एवं जंजघर के निर्माण की मांग पर इसका प्राक्कलन बनाने का निर्देश।

-जंजैहली से करसोग और गाड़ागुसैनी के लिए बस सेवा शुरू करने की घोषणा।

-तुंगाधार कैंची मोड़ से तुंगासीधार सड़क निर्माण के लिए समुचित धन उपलब्ध कराने का भरोसा।

-जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को ओड़िधार से पखरीधार उठाऊ पेयजल योजना के निर्माण के लिए सर्वे कर प्राक्कलन बनाने का निर्देश।

-जंजैहली में बाईपास बनाने की मांग पर लोक निर्माण विभाग को इसकी संभावना तलाश कर जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश।

-तुंगासीगढ़ में पर्यटन विकास के लिए पर्यटन विभाग की एक टीम सर्वे के लिए भेजी जाएगी। रिपोर्ट मिलने पर वहां पर्यटन की उपयुक्त गतिविधियों के विकास के लिए काम होगा। मेले में घूमने व जलेबी खाने का मन मगर व्यस्त हूं

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वह शिमला में 31 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की वजह से सोमवार को एक घंटे का ही समय निकाल पाए हैं। प्रधानमंत्री के दौरे के कारण आजकल वह ज्यादा व्यस्त हैं। एक घंटे की छुट्टी लेकर वह यहां आए हैं। मन मेले में घूमने और जलेबी खाने का कर रहा है लेकिन व्यस्तता इतनी ज्यादा है कि अभी शिमला जाना पड़ेगा। वह जंजैहली आने का कार्यक्रम जल्द बनाएंगे। हेमराज ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

तुंगाधार पंचायत के प्रधान हेमराज ठाकुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत कर क्षेत्र के विकास के लिए उनका आभार जताया। इस दौरान सीडी सहकारी सभा के अध्यक्ष कमल राणा, जिला परिषद सदस्य खेम दासी, मीरा चौहान, डीसी अरिदम चौधरी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री व एसडीएम पारस अग्रवाल उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।