मंडी जिला व सदर क्षेत्र के लिए मिलजुल कर करेंगे काम: जयराम #news4
September 19th, 2022 | Post by :- | 71 Views

मंडी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को सदर हलके में करीब 17 करोड़ रुपये के 11 विकासात्मक कार्यो के लोकार्पण व शिलान्यास किए। उन्होंने कोटली में ‘प्रगतिशील हिमाचल : स्थापना के 75 वर्ष’ कार्यक्रम के तहत जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मंडी जिला व सदर क्षेत्र के लिए मिलजुल कर काम करेंगे। क्षेत्र की सभी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल के अस्तित्व के 75 वर्ष के महत्वपूर्ण पड़ाव पर हमें यह विचार अवश्य करना चाहिए कि अब तक हमने क्या हासिल किया और आगे क्या हासिल करने की जरूरत है। प्रदेश आज जिस मुकाम पर खड़ा है, उसमें हर प्रदेशवासी का सहयोग व योगदान रहा है।

इस दौरान पूर्व विधायक डीडी ठाकुर ने कहा कि 200 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाला शिवधाम पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा। उन्होंने मंडी में विश्वविद्यालय खोलने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। पंचायत समिति के उपाध्यक्ष भुवनेश ठाकुर ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में मंडी सदर के लोग भाजपा उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री से क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए कोटली में हिमाचल पथ परिवहन निगम का सब डिपो खोलने का आग्रह किया। भाजपा मंडल सदर के अध्यक्ष मनीष कपूर ने मुख्यमंत्री और गण्यमान्य का स्वागत किया। ये किए उद्घाटन व शिलान्यास मुख्यमंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटली में 1.74 करोड़ रुपये से निर्मित प्रशासनिक खंड, मंडी-रिवालसर सड़क पर 8.04 करोड़ की लागत से बने रत्ती खड्ड पुल, बरनोटा-कड़कोह मार्ग पर 70 लाख रुपये के जबलाई नाला पुल और डामरू में रत्ती खड्ड पर 47 लाख रुपये से निर्मित पुल का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने मंडी में लोक निर्माण विभाग के तृतीय इलेक्ट्रिकल वृत्त कार्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रंधाड़ा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोट, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मझवाड़ और पंडोह में नवस्तरोन्नत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को शुरू किया। उन्होंने साई से रघबानू के लिए रत्ती खड्ड पर 56 लाख रुपये से बनने वाले पैदल पुल और रत्ती पुल के पास लगभग 67 लाख रुपये से बनने वाले पशु चिकित्सालय तल्याहड़ के भवन की आधारशिला भी रखी। ये रहे मौजूद कार्यक्रम के दौरान पूर्व विधायक कन्हैया लाल, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य, जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर ¨सह, उपायुक्त अ¨रदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री व गण्यमान्य उपस्थित थे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।