जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में मार गिराए 9 आतंकी, सेना का एक जवान शहीद
April 5th, 2020 | Post by :- | 147 Views

श्रीनगर: कश्मीर इन दिनों कोरोना के साथ-साथ आतंकी वायरस से भी जूझ रहा है. लेकिन कोरोना के खिलाफ सरकार ने तो वहीं आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों (Security Forces) ने मोर्चा संभाल रखा है. कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 9 आतंकवादियों (Terrorist) को ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी संख्या में हथियार भी बरामद किए हैं.

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हर्दमंगुरी बटपोरा गांव में शनिवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे. ये आतंकी नागरिकों की हत्या में शामिल थे. इसी कड़ी में आज (रविवार को) पांच आतंकवादियों को केरन में एलओसी पार करने की कोशिश में मारा गया. इस ऑपरेशन में एक सैनिक शहीद हो गया जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

शनिवार को कुलगाम पुलिस, 34RR और CRPF की एक संयुक्त टीम ने क्षेत्र में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिलने पर हर्दमंगुरी बटपोरा गांव में तलाशी अभियान चलाया था. पुलिस के अनुसार इसी दौरान आतंकियों ने तलाशी दल पर गोलियां चला दीं और मुठभेड़ शुरू हो गई.

आतंकियों ने दो नागरिकों की ली थी जान
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक यहां पर चार आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने यहां पहुंचकर इलाके को चारों तरफ से घेर लिया. फिलहाल एक अन्य आतंकी के छिपे होने की बात कही जा रही है. जानकारी के मुताबिक ये वही आतंकी हैं, जिन्होंने बुधवार देर रात कुलगाम में दो नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।