मांगों को लेकर शिमला में गरजे जेबीटी और डीएलएड प्रशिक्षु, टॉलैंड में जोरदार प्रदर्शन #news4
November 30th, 2021 | Post by :- | 121 Views

हिमाचल प्रदेश बेरोजगार जेबीटी और डीएलएड प्रशिक्षु संघ की ओर से मांगों को लेकर आज शिमला में जोरदार प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रशिक्षु बड़ी संख्या में टॉलैंड में एकत्र हुए हैं और जमकर नारेबाजी हो रही है। प्रशिक्षुओं की योजना  राज्य सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करने की थी, लेकिन पुलिस की ओर से उन्हें टॉलैंड आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। इसके चलते प्रशिक्षु टॉलैंड में भी धरने पर बैठ गए हैं। इससे छोटा शिमला, खलीनी-बीसीएस और पुराना बस स्टैंड के लिए यातायात भी बाधित हो रहा है। प्रशिक्षुओं के प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है।

बीएड डिग्री धारकों को जेबीटी भर्ती के लिए पात्र बनाने का हाईकोर्ट की ओर से फैसला आने के बाद से जेबीटी प्रशिक्षु आक्रोशित हैं। सरकार से मांग कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट में उनका केस लड़ा जाए। प्रशिक्षुओं का कहना है कि भर्ती में बीएड वालों के आने से उनका नंबर ही नहीं आएगा। अपने हक के लिए वह न्यायिक लड़ाई लड़ेंगे। संघ के अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने कहा कि शिमला में प्रदर्शन में प्रदेश भर से जेबीटी और डीएलएड प्रशिक्षु भाग ले रहे हैं। सभी डाइट केंद्रों में प्रशिक्षुओं का  लगातार तीसरे दिन भी कक्षाओं का बहिष्कार जारी रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।