नालागढ़ में झोलाछाप डॉक्टर का भंडाफोड़, तीन दिनों में प्राधिकरण ने दूसरा केस पकड़ा
April 28th, 2020 | Post by :- | 206 Views

औद्योगिक कस्बे नालागढ़ के तहत मंझोली में राज्य दवा नियंत्रक प्राधिकरण और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक झोलाछाप डॉक्टर का भंडाफोड किया है। बीते 3 दिनों में बीबीएन में यह दूसरा झोलाछाप डॉक्टर पकड़ा गया है। प्राधिकरण और पुलिस की टीम  ने इसके हवाले से भारी मात्रा में दवाएं भी बरामद की है। आरोपी के खिलाफ ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए फर्जी क्लीनिक को बंद करवा दिया गया।

जानकारी के मुताबिक राज्य दवा नियंत्रक प्राधिकरण के व पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नालागढ़ के मंझौली स्थित एक क्लीनिक में दबिश दी और झोलाछाप डॉक्टर को रंगे हाथों गिरफतार किया। आरोपी लुटन विश्वास निवासी तहसील कालका हरियाणा ने कुछ दिन पहले ही नालागढ़ के मंझौली में एक क्लीनिक शुरू किया था और रोजाना वहां प्रवासी कामगारों का उपचार करने के साथ साथ ऐलोपैथी दवाएं दे रहा था। ड्रग इंस्पेक्टर सुप्रिया शर्मा की अगुवाई में पुलिस टीम ने झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक पर धावा बोला तो उसके हाथ पांव फूल गए, पुलिस ने जब आरोपी से लाईसेंस और डिग्री मांगी तो वह कोई भी दस्तावेज पेश नही कर सका।

आरोपी कभी खुद को डॉक्टर कभी फार्मासिस्ट बता रहा था। उक्त फर्जी डॉक्टर के क्लीनिक से 23 तरह की ऐलौपेथी दवाएं भी बरामद की गई, जिसे वह धड्ल्ले से बेच रहा था। इसके अलावा अन्य मेडिकल डिवाईस भी बरामद किए गए है। ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि एसपी बददी रोहित मालपानी ने इस फर्जी डॉक्टर के संर्दभ में सूचना दी थी जिसके बाद सोमवार दोपहर उसके मंझौली स्थित क्लीनिक पर छापामारी की गई। आरोपी कोई प्रमाण पत्र नहीं दिखा पाया और उसके हवाले से अलग अलग शिडयूल की एलोपैथी दवाएं भी बरामद की गई है। उधर राज्य दवा नियंत्रक नवनीत मारवाहा ने पुष्टि करते हुए बताया कि झोला छाप डॉक्टर के खिलाफ ड्रग एवं कॉस्मैटिक एक्ट की धारा 18 सी व एक के तहत भी मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। एसपी बददी रोहित मालपानी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के  तहत मुकददमा दर्ज करते हुए क्लीनिक को सील कर दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।