JNV की 9वीं कक्षा के एडमिट कार्ड वैबसाइट पर अपलोड, जानिए कब होगी परीक्षा
January 17th, 2023 | Post by :- | 31 Views

हमीरपुर : जवाहर नवोदय विद्यालय डूंगरी के सत्र 2023-24 में 9वीं कक्षा के रिक्त स्थानों को भरने के लिए लेटरल एंट्री चयन प्रवेश परीक्षा 11 फरवरी को सुबह 10 बजे विद्यालय परिसर में होगी। विद्यालय की प्राचार्य निशि गोयल ने बताया कि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र वैबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। इन्हें वैबसाइट से डॉऊनलोड किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रवेश पत्र के संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए किसी भी कार्य दिवस को विद्यालय के कार्यालय में दोपहर डेढ़ बजे से पहले संपर्क किया जा सकता है तथा मोबाइल नंबर 88052-09865 पर भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। प्राचार्य ने बताया कि प्रवेश पत्र के बगैर किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 31 जनवरी तक करें ऑनलाइन आवेदन 
जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी के शैक्षणिक सत्र 2023-24 में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा 29 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए पात्र विद्यार्थियों से 31 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विद्यालय की प्राचार्य निशि गोयल ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 के दौरान हमीरपुर जिले के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में पांचवीं कक्षा में अध्ययनरत विद्यार्थी नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक का जन्म 1 मई 2011 और 30 अप्रैल 2013 के बीच होना चाहिए। आवेदन के समय अभ्यर्थी को अपने स्कूल के मुख्याध्यापक से सत्यापित प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा। इसमें विद्यार्थी का फोटो सत्यापन, अन्य आवश्यक प्रविष्टियां और आवेदक एवं अभिभावक के हस्ताक्षर का सत्यापन अनिवार्य है। इस प्रमाण पत्र का प्रारूप नवोदय विद्यालय समिति की वैबसाइट से या नवोदय विद्यालय हमीरपुर की वैबसाइट से डाऊनलोड किया जा सकता है। यह पंजीकरण पूरी तरह नि:शुल्क है। प्राचार्य ने बताया कि अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों की सुविधा के लिए विद्यालय में हैल्प डैस्क भी स्थापित किया गया है। अधिक जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय डुंगरी के दूरभाष नंबर 01972-266035 पर संपर्क किया जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।