नौकरी का मौका: एचपीयू ने विभिन्न पदों के लिए दोबारा मांगे आवेदन, पांच अप्रैल अंतिम तारीख #news4
March 19th, 2022 | Post by :- | 119 Views

हिमाचल प्रदेश विवि के कॉस्ट ऑफ कल्टीवेशन मानद निदेशक ने 16 पदों के लिए दोबारा आवेदन मांगे हैं। पांच अप्रैल तक ऑफलाइन आवेदन जमा करवाने होंगे। एचपीयू ने 15 मार्च को विभिन्न पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा रद्द कर दी थी। चार सितंबर, 2020 को विज्ञापित कॉस्ट ऑफ कल्टीवेशन स्कीम के तहत फील्ड असिस्टेंट के नियमित आधार पर 13 पदों में सामान्य वर्ग के पांच, ईडब्ल्यूएस का एक, ओबीसी के तीन, अनुसूचित जाति के तीन, अनुसूचित जनजाति का एक पद, कंप्यूटर ऑपरेटर का अनुबंध आधार पर एक अनारक्षित पद और क्लर्क के दो अनारक्षित श्रेणी के पदों के लिए फिर आवेदन मांगे गए हैं।

सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 600 रुपये, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ईडब्ल्यूएस, बीपीएल श्रेणी के आवेदनकर्ताओं को 300 रुपये फीस के साथ आवेदन करना होगा। इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड से ही आवेदन करना होगा। पांच अप्रैल तक आवेदन तय फीस और समस्त दस्तावेजों के साथ निदेशक कार्यालय में पहुंचने चाहिए। विवि की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी, आवेदन प्रक्रिया और सिलेबस के साथ आवेदन फार्म उपलब्ध है। कॉस्ट ऑफ कल्टीवेशन स्कीम के तहत इन पदों की भर्ती प्रक्रिया 2020 में शुरू की गई थी।

11 नवंबर को विवि ने भर्ती परीक्षा ली थी। 15 मार्च, 2022 को अधिसूचना जारी की और इन पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा रद्द कर पुन: आवेदन आमंत्रित करने का फैसला लिया। 16 मार्च को निदेशक ने पुन: आवेदन आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। परीक्षा क्यों रद्द करनी पड़ी, इस पर विवि ने कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की है। आदेशों में सिर्फ तकनीकी और प्रशासनिक कारण ही बताए गए थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।