जोगेंद्रनगर के एसडीएम बोले, रोटरी क्‍लब ने दूर की जरूरतमंदों की अस्‍पताल की दौड़ #news4
March 20th, 2022 | Post by :- | 88 Views

मंडी जिला के रोटरी क्‍लब जोगेंद्रनगर व स्वामी विवेकानंद अस्पताल पालमपुर के स्वास्थ्य शिविर में गरीबों को घरद्वार स्वास्थ्य का लाभ मिलते ही जरूरतमंदों की दौड़ अस्पताल से दूर होने लगी है। रविवार को जोगेंद्रनगर में आयोजित बहुद्देश्‍यीय स्वास्थ्य जांच शिविर के शुभारंभ पर एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा कर हर छोटी, बड़ी बीमारियों का इलाज समय पर सहेजता से हो, ऐसी योजनाओं को क्रियान्वित कर प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग की योजनाएं जन आकांक्षाओं में न केवल खरी उतर रही है बल्कि हर जरूरतमंद का समय पर उपचार कर उनका विश्वास भी विशेषज्ञ चिकित्सक जीत रहे हैं।

उन्होंने शिविर में मौजूद विशेषज्ञ चिकित्सकों से मुलाकात कर मोबाइल मेडिकल यूनिट से दुर्गम क्षेत्र के मरीजों को भी लाभ दिलाने का आह्वान करते हुए कहा कि गरीब व्यक्ति इलाज के लिए पैसा न होने या फिर अस्पताल दूर होने के चलते अस्पताल उपचार के लिए भी कतराते हैं। ऐसे स्वास्थ्य शिविर पात्र मरीजों को उनके घरद्वार स्वास्थ्य लाभ दिला रहे हैं। एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा ने जोगेंद्रनगर शहर में आयोजित मेगा स्वास्थ्य शिविर के सफल आयोजन पर दोनों ही संस्थाओं के पदाधिकारियों को बधाई दी। इससे पहले शिविर के मुख्यातिथि डा. मेजर विशाल शर्मा को स्वामी विवेकानंद अस्पताल प्रशासन व रोटरी क्‍लब जोगेंद्रनगर ने संयुक्त तौर पर सम्मानित कर अब तक के स्वास्थ्य शिविरों की जानकारी देते हुए रोटरी के असिस्‍स्टेंट गर्वनर अजय ठाकुर ने कहा कि 2015 से अब तक रोटरी क्‍लब ने दस बड़े स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर 3000 से अधिक जरूरतमंदों को घरद्वार स्वास्थ्य लाभ दिलाया। मेजर सर्जरी में 300 सफल आपरेशन रोटरी क्‍लब की देख-रेख में संपन्न हुए।

उन्‍होंने बताया कि बेहतर स्वास्थ्य एवं गंभीर बीमारी में समुचित इलाज का सपना रोटरी क्‍लब का ध्येय है ।जोगेंद्रनगर के सामुदायिक भवन में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में स्वामी विवेकानंद अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सक डा. जसनीत, देवेंद्र, मानव, अजय, मेघना, रूपा ने करीब 300 जरूरतमंदों के स्वास्थ्य जांच के साथ निःशुल्क दवा भी बांटी। स्टाफ नर्स दिप्ती शर्मा, शालू, संजना ने स्वास्थ्य शिविर में 180 मरीजों की शुगर की जांच और 62 ईसीजी में अहम सेवाएं दी। इस अवसर पर टांडा मेडिकल अस्पताल की जूनियर रेजिडेंट डा. आंचल, स्वामी विवेकानंद अस्पताल के मेडिकल अफसर अनिल कुमार, शिवाली शर्मा, विनोद कुमार व रोटरी क्‍लब जोगेंद्रनगर से रोटेरियन अनिल चैहान, मेजर जीसी बरवाल, आरके पठानिया, राम लाल वालिया, डा. शशि, अमर सिंह जसवाल, कर्म चंद, राकेश धरवाल, प्रदीप शर्मा, लोमा बरवाल, राज ठाकुर, रविंद्र कुमार, विशाल ठाकुर व वाईएस राठौर भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।