‘सिख दंगा हुआ तो हुआ’ कहने वाली कांग्रेस को माफ नहीं करेगी जनता: मोदी
May 10th, 2019 | Post by :- | 195 Views
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर राहुल गांधी के गुरु सैम पित्रोदा के बयान को लेकर सीधा हमला किया है। मंडी में चुनावी रैली में मोदी ने कहा कि ‘सिख दंगा हुआ तो हुआ’ कहने वाली कांग्रेस को जनता कभी माफ नहीं करेगी।

दंगा हुआ तो हुआ कहने वाले संवेदनहीन हैं। ऐसे लोगों को जितनी भी सजा दी जाए कम है। दशकों से दंगा पीड़ितों को न्याय नहीं मिला, लेकिन उनकी सरकार ने अब जाकर न्याय दिलाया है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सैनिकों के अपमान की भी आदत है। कर्नाटक के कांग्रेसी मुख्यमंत्री कहते हैं- वही मां अपने बेटे को सेना में भेजती है जिस परिवार के पास पेट भरने के लिए कुछ नहीं। वहीं कांग्रेस सेना और वायु सेना के अध्यक्षों को झूठा बताती है।

सर्जिकल स्ट्राइक के सुबूत मांगती है। मोदी प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी के पड्डल मैदान में भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के लिए आयोजित चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि हमले में हमारे जवान शहीद हुए। जनता ने हमले का जवाब देने की भावनाएं व्यक्त कीं। देश के इस चौकन्ने चौकीदार ने इन भावनाओं को न सिर्फ महसूस किया, बल्कि दुश्मन को घर में घुसकर मार गिराया।

मोदी ने कहा कि हिमाचल वीर माताओं और वीरों की भूमि है। यहां शायद ही ऐसा कोई परिवार होगा, जिसका कोई सदस्य सीमा की सुरक्षा पर तैनात न हो। मोदी ने कहा कि कांग्रेस सेना का अपमान करती है, जबकि भाजपा सरकार ने वन रैंक वन पेंशन देकर जवानों और अफसरों को उनका अधिकार दिया है।

40 साल से कांग्रेस यह मांग पूरी नहीं कर पाई थी। मोदी ने कहा कि सैनिकों को बुलेट प्रूफ जैकेट दिए गए। प्रधानमंत्री का 48 मिनट के अधिकांश भाषण में हिमाचल पर भी फोकस रहा। उन्होंने सैनिक परिवारों, देवी-देवताओं, खानपान और हिमाचल के वोटरों से जुड़े जज्बात को बखूबी जोड़ने की कोशिश की।

पीएम ने कहा कि हिमाचली व्यंजन सेपो बड़ी की याद नहीं भूल सकता। सेपो बड़ी यहां काफी खिलाया करते थे। अगली बार आऊंगा तो पैक करवा कर ले जाऊंगा। पीएम मोदी ने कहा कि कभी अटल के साथ आता था। इसकी उधार कभी चुकता नहीं कर सकता।

सीएम जयराम ठाकुर समेत प्रदेश का शीर्ष नेतृत्व भी मंच पर मौजूद है। मोदी की पड्डल में तीसरी रैली है। वह पीएम बनने से पहले और पीएम बनने के बाद मंडी की जनता को संबोधित कर चुके हैं। स्थानीय पुलिस के अलावा एसपीजी का कड़ा सुरक्षा घेरा है। ऐतिहासिक पड्डल मैदान में पीएम मोदी की रैली के लिए आज सुबह से ही लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। जिला के अलावा दूसरे जिलों से भी जनता मैदान में पहुंची है। मैदान के प्रवेश द्वार पर हर किसी की पूरी चेकिंग की जा रही है। जिस तरह से स्थानीय नेता मैदान मे पहुंच रहे हैं लोगों का उत्साह बढ़ता जा रहा है।

हर किसी के सिर पर कमल की टोपी, फ्लैग, मोदी की फोटो और टीशर्ट आदि पहने हुए थे। भारत माता की जय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जयराम के नारों से पूरा मैदान गूंज उठा। इस दौरान सांसद रामसरूप शर्मा ने पूरे मैदान का दौरा किया और रैली में आए हुए शभी लोगों से बातचीत की। उनके साथ सेल्फी लेने वाले लोगों का खूब तांता लगा रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।