JP Nadda ने चर्चाओं पर लगाया विराम, हिमाचल में जयराम ठाकुर के नेतृत्‍व में ही होंगे चुनाव, टिकट बदलेंगे #news4
April 10th, 2022 | Post by :- | 119 Views

शिमला : भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा आगामी विधानसभा चुनाव जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही होगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल में मुख्यमंत्री को बदलने की कोई संभावना नहीं है। जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सरकार बेहतर काम कर रही है और आगे भी करते रहेंगे। जेपी नड्डा ने कहा कि जयराम ठाकुर की सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। कुछ दिनों से विरोधी राजनीतिक दलों की ओर से हिमाचल प्रदेश में मुख्‍यमंत्री बदलने की चर्चाओं को हवा दी जा रही थी। इस बीच रविवार को जेपी नड्डा ने इस संबंध में बड़ा ऐलान कर दिया। हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्‍तावित हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा बदलाव करती रहती है 10 से 15 प्रतिशत सीटों पर विधायकों की टिकटें बदलती रहती हैं। उत्‍तर प्रदेश में भी ऐसा ही किया है हिमाचल में भी यह बदलाव होगा तो कोई ऐसी बड़ी बात नहीं है। भाजपा अपनी रणनीति अपने हिसाब से तय करती है और चुनावों में उसे लागू भी करती है। 2022 के चुनाव में भाजपा हिमाचल में जीत हासिल करेगी। सरकार ने जो काम किए हैं, उन्‍हें लेकर लोगों के बीच जाएंगे।

हिमाचल प्रदेश में बीते वर्ष हुए उपचुनाव में भाजपा की हार के बाद से ही नेतृत्‍व परिवर्तन की चर्चा चल रही थी। तीन विधानसभा व एक लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। तब से परिवर्तन की चर्चाएं तेज हो गई थीं। अब जेपी नड्डा ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान नेतृत्‍व परिवर्तन की संभावनाओं को खारिज करते हुए आगामी चुनाव भी जयराम ठाकुर के नेतृत्‍व में ही लड़ने का ऐलान कर दिया है।

बीते दिनों के दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी सीएम जयराम ठाकुर को बदलने का बयान दिया था। जो काफी चर्चा में रहा था। उन्‍होंने कहा कि जयराम की जगह भाजपा अनुराग ठाकुर को सीएम बनाने जा रही है। नड्डा ने इस पर भी प्रतिक्रिया दी, उन्‍होंने कहा येे लोग आपा खो चुके हैं। इसी कारण अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।