ज्वालामुखी क्षेत्र को धार्मिक पर्यटक नगरी के रुप में सवारेगें : कंचनबाला
October 17th, 2019 | Post by :- | 174 Views

विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी को धार्मिक पर्यटन नगरी के रूप में सवारने की कवायद शुरू हो गई है इसी कड़ी में नगर परिषद की नवनियुक्त कार्यकारी अधिकारी कंचन बाला ने बुधवार को एडीबी ज्वालामुखी के अधिकारियों सहित ज्वालामुखी क्षेत्र की विभिन्न साईटों का निरिक्षण किया। जिनमें ज्वालामुखी केसीसी बैंक से साथ बनी नगर परिषद की साईट का निरिक्षण किया गया। नगर परिषद के बनाए गए बस अड्डे का भी निरिक्षण किया । इसके अलावा एशियन डेवेल्पमेंट बैंक(एडीबी)के अधिकारियों संग शहर के सात बार्डों के लिए बनाई जा रही विभिन्न योजनाओं जिनमें स्ट्रीट लाईटें, पक्की गालियां शामिल हैं।
नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी कंचन बाला ने इस मौके पर उपस्थित अधिकारियों से कहा कि नगर परिषद भी क्षेत्र के विकास के लिए वचनबद्ध है ज्वालामुखी क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन नगरी के रूप में उभरे यह उनका प्रयास रहेगा। यहां पर बाहरी राज्यों से रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं उनके लिए शौचालय स्नानागार, मल्टी स्टोरी पार्किंग और शहर के बच्चों के लिए सुंदर पार्क भी जल्द ही बनेंगे । उन्होंने कहा कि प्रयास किया जाएगा कि ज्वालामुखी क्षेत्र विकास के पथ पर अग्रसर हो और बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालु यहां से अच्छा संदेश लेकर के जाएं। इस मौके पर ए डी बी के अधिकारीगण व कनिष्ठ अभियंता कमलकांत, वरिष्ठ सहायक राकेश कुमार भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।