कांगड़ा: तीन एंबुलेंसों से टांडा पहुंचाया कोरोना संक्रमित का पूरा परिवार, गांव सील
April 16th, 2020 | Post by :- | 1011 Views

हिमाचल के कांगड़ा जिले के जवाली उपमंडल के अनूही में कोरोना पॉजिटिव का मामला आने से हड़कंप मच गया है। मरीज के परिजनों को तीन एंबुलेंसों से टांडा अस्पताल पहुंचा दिया गया है। प्रशासन ने गांव को सील कर चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा बैठा दिया है। न कोई गांव में प्रवेश कर सकेगा और न ही बाहर जा सकता है। खाने-पीने का सामान भी प्रशासन खुद लोगों के घरों तक पहुंचाएगा। एसडीएम जवाली सलीम आजम ने गुरुवार को पुलिस बल के साथ खुद मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। गांव को आने वाले रास्तों को बैरिकेड्स लगाकर बंद किया गया है। पुलिस गश्त भी बढ़ा दी गई है। एसडीएम ने कहा कि उक्त व्यक्ति किन-किन लोगों से मिला है, उसकी हिस्ट्री को भी खंगाला जा रहा है। जो लोग कोरोना संक्रमित व्यक्ति या उसके परिवार के संपर्क में आए हैं, उनके टेस्ट भी करवाए जाएंगे और आईसोलेशन में रखे जाएंगे। प्रशासन ने गांव को फायर ब्रिगेड की सहायता से सैनिटाइज करवा दिया है। उन्होंने कहा कि गांव के सील होने से अगर किसी को खाद्य सामग्री की कोई समस्या आएगी तो प्रशासन उनको खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाएगा। डीएसपी जवाली ओंकार चंद ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पंजाब से पालमपुर के सिहोटू पहुंचा व्यक्ति छेब में क्वारंटीन

पंजाब से आए कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ उपमंडल पालमपुर की सिहोटू पंचायत का व्यक्ति भी घर आया था। इसे बुधवार रात छेब (कांगड़ा) क्वारंटीन केंद्र में आईसोलेट किया गया है, जबकि घर के अन्य तीन सदस्यों को होम क्वारंटीन किया गया है। हालांकि, अभी तक इस युवक की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

पुलिस पता लगा रही है कि गांव में यह व्यक्ति कितने लोगों से मिला है। सूत्रों के अनुसार 10 अप्रैल को घर आया यह व्यक्ति कई लोगों से मिल चुका है। गांव के युवकों के साथ भी यह खेला है। वहीं, जानकारी न देने पर पुलिस ने व्यक्ति समेत पंचायत के प्रधान व सचिव के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा ने कहा कि पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस पता लगाएगी कि यह कितने लोगों से मिला है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।