हिमाचल: चंबा के साहो में चार दिन से रहा था कांगड़ा का पॉजिटिव जमाती, 15 पंचायतें सील
April 6th, 2020 | Post by :- | 281 Views
कोरोना पॉजिटिव तब्लीगी जमात के युवक के संपर्क में आए हिमाचल के चंबा जिले के साहो क्षेत्र के 27 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर इन्हें जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। कांगड़ा जिले का यह युवक चार दिन तक चंबा जिले के साहो क्षेत्र में ठहरा था। उधर, साहो क्षेत्र की 15 पंचायतें पूरी तरह सील कर दी गई हैं। पूरे इलाके में सख्ती बढ़ाने के साथ हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। कांगड़ा जिले का तब्लीगी जमात का युवक 17 से 20 मार्च तक चंबा के साहो क्षेत्र में ठहरा था। इस दौरान क्षेत्र के 27 लोग उसके संपर्क में आए थे।  उधर, रविवार शाम को युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी साहो क्षेत्र में सतर्कता बढ़ा दी है। पंचायत प्रधान ने भी देर रात को सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर क्षेत्र के लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की। उन्होंने वीडियो संदेश में यह भी कहा कि सभी लोग सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करें। लोगों की जरूरत का सारा सामान उनके घर पहुंचा दिया जाएगा। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश गुलेरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए 27 लोगों के सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे हैं। 11 सैंपल तीसा से भी लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

कोरोना पॉजिटिव मरीज का पूरा मोहल्ला सील

वहीं, कांगड़ा जिले के उपमंडल नूरपुर के गंगथ क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज आने के बाद पूरे मोहल्ले को सील कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक उक्त व्यक्ति चंबा में भी हल्का बीमार हुआ था। वहां उसने स्थानीय स्तर पर दवाई भी ली थी। चंबा जिले में चार दिन रुकने के बाद वह वापस आ गया था। बताया ला रहा है गंगथ क्षेत्र में ही कोरोना पॉजिटिव के चाचा, ताया और भाई छोटा-बड़ा व्यापार करते हैं। कोरोना पीड़ित ने भी अपने खेत में लगी मटर की फसल तोड़कर मार्केट में बेची थी।

उसके भाई का लड़का भी किसी आयोजन में बाल काटने गया था। भाई और चाचा ने कहा कि कोरोना पीड़ित युवक तब्लीगी जमात में 40 दिन दिल्ली में रहा। इसके बाद कुछ दिन चंबा में रहा है। हालांकि, उसके परिवार और रिश्तेदारों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। उधर, एसडीएम गौरव महाजन ने बताया कि संबंधित पॉजिटिव व्यक्ति के पूरे मोहल्ले को सील कर दिया गया है। किसी भी व्यक्ति को आने-जाने की इजाजत नहीं है। पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।