इन्वेस्टर मीट में भांग से बने उत्पादों का आइडिया शेयर करेंगे कांगड़ा के श्रीजन और अपूर्वा
November 6th, 2019 | Post by :- | 131 Views

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में मेक इन इंडिया की तर्ज पर मेक इन हिमाचल के लिए श्रीजन और अपूर्वा शील को निवेशकों की तलाश रहेगी। जिला कांगड़ा से संबंध रखने वाले दोनों युवाओं ने इट्स हैंप से स्टार्ट अप शुरू किया है। इट्स हैंप में श्रीजन और अपूर्वा भांग से बने उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री कर रहे हैं। इसे आगे बढ़ाने के लिए श्रीजन और अपूर्वा निवेशकों को लुभाएंगे। इन उत्पादों को वे बाहरी राज्यों से खरीद रहे हैं। उनका लक्ष्य है कि हिमाचल में भांग की खेती को कानूनन मंजूरी दिलाकर इसके उत्पाद बनाना है। श्रीजन और अपूर्वा ने अपने इस स्टार्ट अप के विस्तार के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में अपना आइडिया भेजा था। उन्हें मीट में अपना आइडिया प्रस्तुत करने के लिए सरकार से मंजूरी मिल गई है। ऐसे में अब उनका ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में निवेशकों को अपने आइडिया से लुभाने का अगला टारगेट है।

श्रीजन और अपूर्वा ने बताया कि भांग के पौधों से करीब 35 हजार प्रकार के उत्पाद तैयार किए जा सकते हैं। इसमें कपड़ों, पॉलिथीन से लेकर ब्यूटी प्रोडक्ट शामिल हैं। उनका प्रोजेक्ट स्टार्ट अप इंडिया प्रोग्राम के तहत डीआईपीपी में स्टार्ट-अप के रूप में मान्यता प्राप्त है। श्रीजन और अपूर्वा की टीम में अभिषेक, अभिनव और हरमन भी काम कर रहे हैं।

श्रीजन ने चेन्नई में चलाई थी 365 डिग्री कंपनी

25 साल के श्रीजन शर्मा कांगड़ा जिले से संबंध रखते हैं। उन्होंने एससीएम विश्वविद्यालय चेन्नई से ईसीई में बीटेक किया है। इससे पहले उन्होंने साल 2012 में चेन्नई में 365 डिग्री की कंपनी की स्थापना की थी।

पीआर मैनेजर रही हैं अपूर्वा
25 साल की अपूर्वा धर्मशाला की हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के पुणे के डेक्कन कॉलेज पीजीआरआई से भाषा विज्ञान में एमए की पढ़ाई की है। उन्होंने बंगलूरू में आईबीसी मीडिया के लिए पीआर मैनेजर के रूप में काम किया है। यह उनका पहला स्टार्ट अप है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।