कोरोना के कर्मवीर: 11 माह के बच्चे को घर छोड़ अस्पताल में डटी हैं डॉ. मृदुल शर्मा
April 18th, 2020 | Post by :- | 158 Views

अपने बच्चों और परिवार से दूर रहकर महिला चिकित्सक हिमाचल के ऊना जिले के संतोषगढ़ नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सेवाएं दे रही हैं। संतोषगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक के पद पर तैनात डॉ. मृदुल शर्मा अपने 11 माह के बच्चे को घर में किसी के पास छोड़कर अस्पताल में आने वाले मरीजों की सेवा में लगी हैं। इतना ही नहीं बच्चा किसी तरह के संक्रमण की चपेट में न आए, इसलिए डॉ. मृदुल ने खुद के लिए संतोषगढ़ में ही किराये पर एक कमरा ले रखा है।

बच्चे की देखभाल के लिए उनकी घर पर भी जरूरत है, लेकिन डॉ. मृदुल शर्मा अपनी ड्यूटी योद्धा की तरह निभा रही हैं। डॉ. मृदुल शर्मा अस्पताल में मरीजों की सेवा करने के अलावा पंजाब से सटे मैहतपुर बैरियर पर बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर रही हैं। डॉ. मृदुल शर्मा 23 मार्च से संतोषगढ़ नगर में ही रह रही हैं। डॉ. मृदुल शर्मा का कहना है कि देश सेवा से पीछे नहीं हटेंगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।