कर्तिक पूर्णिमा: श्रीरेणुका मेले का समापन कल, राज्यपाल देंगे देवताओं को विदाई #news4
November 18th, 2021 | Post by :- | 137 Views

सिरमौर जिले में मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेले का शुक्रवार को समापन होगा। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर मेले का विधिवत समापन कर देव पालकियों को कंधा देकर विदा करेंगे। इसके साथ ही सात दिवसीय श्री रेणुका जी मेले का भी समापन होगा। इस दौरान मेले में पधारे सभी देवता अपने देव स्थलों को प्रस्थान करेंगे। इससे पूर्व कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष्य पर ऐतिहासिक रेणुका झील में शाही स्नान की परंपरा भी निभाई जाएगी।

राज्यपाल शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे देवताओं की विदाई के बाद ऐतिहासिक रेणुमंच से क्षेत्र की जनता को संबोधित करेंगे। रेणुका विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम ने मेले की सफलता के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी है। कहा कि मेले के दौरान स्वर्णिम हिमाचल की झलक को दर्शाने का प्रयास किया गया है। सांस्कृतिक संध्या की बजाय खेलकूद प्रतियोगिताएं करवाई गई हैं।

उन्होंने बताया कि समापन समारोह दौरान राज्यपाल महिला और पुरुष वर्ग की खेलकूद प्रतियोगिताओं में विजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे। इसके अतिरिक्त वह मेले में विभिन्न विभागों की विकासात्मक प्रदर्शनियों का अवलोकन करने के पश्चात बेहतर स्थान पर रही प्रदर्शनी के विभागों को भी सम्मानित करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।