वास्तु : सिरहाने ये शुभ चीजें रखने से चमक उठता है सौभाग्य, मिलता है आरोग्य #news4
December 31st, 2021 | Post by :- | 253 Views
वास्तु और ज्योतिष के अनुसार कुछ वस्तुओं के सिरहाने रखे होने से नुकसान होता है और कुछ वस्तुओं को सिरहाने रखने से सौभाग्य और आरोग्य प्राप्त होता है। आओ जानते हैं कि कौनसी शुभ चीजें रखने से चमक जाती है किस्मत और प्राप्त होती है सेहत।
1. पानी का लोटा : आप अपने सिरहाने तांबे के लोटा में पानी भरकर रखें और सुबह उसे किसी पेड़ पौधे में डाल दें। ऐसा करने से सेहत में लाभ मिलता है।
2. चाकू : ऐसा कहा जाता है कि यदि आप या बच्चे सोते समय सपपने में चौंक कर उठ जाते हैं या डरावने सपने आते हैं तो उनके तकिये के नीचे चाकू, कैंची या लोहे की कोई वस्तु जरूर रखें।
3. लहसुन : लहसुन को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। यदि आप लहसुन की कुछ कलियां अपने तकिए के नीचे रखकर सोते हैं तो आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और अच्छी नींद आने में मदद मिलती है।
4. सौंफ : तकिये के नीचे सौंफ रखकर सोने से राहुदोष समाप्त हो जाता है। इससे बुरे सपनों में भी राहत मिलती है और मानसिक परेशानियां से छुटकारा मिलता है।
5. हरि इलायची : सौंफ के अलावा तकिए के नीचे हरी इलायची रखकर सोने से व्यक्ति को गहरी नींद आने में मदद मिलती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।