केजरीवाल सरकार का दावा- लॉकडाउन के बाद दिल्ली के 8 लाख लोगों को दी 5000 रुपए महीने की मदद
March 27th, 2020 | Post by :- | 201 Views

दिल्ली सरकार का दावा है कि दिल्ली में रहने वाले आठ लाख बुजुर्ग और असहाय लोगों को पांच-पांच हजार रुपये बतौर पेंशन उनके खाते में पहुंचाए जा चुके हैं। दिल्ली सरकार ने इस महीने सभी आश्रितों को पेंशन की राशि बढ़ा कर दी है। सरकार ने यह कदम लॉकडाउन के कारण उठाया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी तक 8 लाख लोगों के खाते में 5000 रुपये जमा करवाए गए हैं। इन 8 लाख लोगों में से पांच लाख गरीब बुजुर्ग हैं। एक लाख विकलांगों को 5000 रुपये की सरकारी पेंशन मुहैया कराई गई है। वहीं दो लाख बेसहारा एवं विधवा महिलाओं को 5000 रुपये की यह पेंशन दी गई है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक 5000 रुपये की यह पेंशन अगले महीने अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक दोबारा इन सभी खातों के लिए जारी की जाएगी।

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। अभी तक पूरी दिल्ली से केवल 39 मामले सामने आए हैं, लेकिन हम मौजूदा स्थिति को देखते हुए हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकते। हमें तैयारियां करके रखनी होगी। दिल्ली सरकार द्वारा गठित 5 सदस्य डॉक्टरों की टीम के आधार पर हमने कोरोनावायरस से लड़ने की पूरी तैयारी कर ली है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा पूरा प्रयास है कि दिल्ली में यह संक्रमण और अधिक न फैले लेकिन यदि दिल्ली में स्थिति बिगड़ती है और प्रतिदिन कोरोना वायरस से संक्रमित 100 नए रोगी अस्पताल पहुंचने लगते हैं तो इस स्थिति के लिए भी हमने पूरी तैयारी कर ली है। 500 रोगी प्रतिदिन पहुंचने पर भी दिल्ली सरकार की कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों का उपचार करने की योजना तैयार है। अब प्रतिदिन 100 रोगियों के उपचार व्यवस्थाओं को तैयार कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।