टैरो कार्ड से जानिए मिथुन राशि के लिए कैसा रहेगा 2023 #news4
December 12th, 2022 | Post by :- | 58 Views
टैरो कार्ड से जानिए मिथुन राशि के लिए कैसा रहेगा 2023..!
टैरो कार्ड के अन्तर्गत 78 कार्ड आते हैं जिन्हें दो श्रेणियों “मेजर अरकाना” और “माइनर अरकाना” में विभक्त किया जाता है। यहां “अरकाना” शब्द का अर्थ “रहस्य” होता है। “मेजर अरकाना” के अन्तर्गत 22 कार्ड एवं “माइनर अरकाना” के अन्तर्गत 56 कार्ड आते हैं। इन 56 “माइनर अरकाना” कार्डस को भी 14-14 कार्डस में बांटा जाता है जिन्हें “सूट” कहते हैं। टैरो भविष्यफ़ल की अगली श्रंखला में आईए अब हम जानते हैं कि वृष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2023 कैसा रहेगा..!
3. राशि-मिथुन, राशि अधिपति-बुध, तत्व-आकाश, स्वभाव-द्विस्वभाव
वर्षफ़ल-(टैरो कार्ड-PAGE OF WANDS )- यह “माइनर अरकाना” श्रेणी का कार्ड है। यह एक सकारात्मक कार्ड है अत: मिथुन राशि वाले जातकों के लिए वर्ष 2023 सफलता एवं उन्नतिदायक होगा। आपको इस वर्ष अपने जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्त होगी। आपकी बनाई गई योजनाएं सफ़ल होंगी। घर परिवार का वातावरण सौहार्द्रपूर्ण रहेगा। इस वर्ष आपको अपने जीवन पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है। अभी तक आपकी जो उर्जा कई दिशाओं में बंटी हुई थी इस वर्ष उसे एक लक्ष्य पर केन्द्रित करने की आवश्यकता है। यदि आप एकाग्रचित्त होकर अपने जीवन की योजनाओं पर ध्यान देंगे तो निश्चित रूप से यह वर्ष आपके लिए सुख-समृद्धि व सम्पन्नता प्रदान करने वाला सिद्ध होगा।


आर्थिक स्थिति-(टैरो कार्ड-THE HIEROPHANT)- यह “मेजर अरकाना” श्रेणी का कार्ड है। यह एक सकारात्मक कार्ड है। यह संकेत करता है कि मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति इस वर्ष सुदृढ़ रहेगी। उन्हें धनलाभ के नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक योजनाएं सफ़ल होंगी। निवेश से लाभ होगा लेकिन आपको अपने धन व लाभ को केवल अपने तक ही सीमित नहीं रखना है। इस कार्ड का स्पष्ट संदेश है कि आप अपने लाभ में अपने सहयोगियों को हिस्सेदार बनाएं तभी आपको अपेक्षित लाभ मिल पाएगा। इस वर्ष आपको ज़रूरतमन्दों की यथोचित सहायता करने में तनिक भी संकोच नहीं करना है। आप जितनी दूसरों की सहायता करेंगे उतनी ही आपके लाभ में वृद्धि होगी। पुराने ऋण से मुक्ति मिलेगी।


करियर/कर्मक्षेत्र/आजीविका-(टैरो कार्ड-NINE OF CUPS)- यह “माइनर अरकाना” का श्रेणी का कार्ड है। यह एक सकारात्मक कार्ड है। इस वर्ष मिथुन राशि वाले जातकों को कर्मक्षेत्र में उन्नति का योग बन रहा है। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होने के संकेत हैं। व्यापारी वर्ग को व्यापार में यथोचित लाभ प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वर्ष पदोन्नति की संभावनाएं लेकर आएगा। उन्हें कर्मक्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। इस वर्ष मिथुन राशि वाले जातकों का पुराना निवेश लाभ देता दिखाई दे रहा है। अचल सम्पत्ति व वाहन क्रय के योग बन रहे हैं। वेतनभोगियों के वेतन में वृद्धि होने की पूर्ण संभावना है।


रोमांस/रिलेशनशिप -(टैरो कार्ड-KING OF PENTACLES)- यह “माइनर अरकाना” श्रेणी कार्ड है। यह एक सकारात्मक कार्ड है। मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह कार्ड इस वर्ष वैभव-विलासिता के स्थान पर अपने संबंधों को अधिक महत्त्व देने का संकेत कर रहा है। आप अपने संबंधों को अपनी प्रगति की राह में बाधक मानने की जो भूल अब तक करते आ रहे हैं यह वर्ष उसे सुधारने का अच्छा अवसर प्रदान करने जा रहा है। यदि आप अपनी भूल सुधार कर अपने संबंधों को धन की तुलना में अधिक महत्त्वपूर्ण मानेंगे तो निश्चय ही आपके संबंध आपकी प्रगति व उन्नति में सहायक होंगे। अविवाहितों के विवाह का योग बन रहा है। स्नेहिल संबंधों की तुलना धन एवं विलासिता से करना किसी अपराध करने जैसा है अत: अपने संबंधों पर ध्यान दें आपके संबंध निश्चित ही लाभदायक सिद्ध होंगे।


हेल्थ-(टैरो कार्ड-TWO OF CUPS)- यह “माइनर अरकाना” श्रेणी का कार्ड है। यह एक सकारात्मक कार्ड है। इस वर्ष मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप स्वस्थ व स्फ़ूर्तिवान महसूस करेंगे। पुराने रोग से मुक्ति प्राप्त होगी। स्वास्थ्य के संबंध में दुविधा या संशय में रहना आपके हित में नहीं होगा। किसी शुभचिंतक की उचित सलाह स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।
(निवेदन- उपर्युक्त भविष्यसंकेत टैरो कार्ड के माध्यम से राशियों के आधार पर किया गया है। व्यक्तिगत जन्मपत्रिका की ग्रहस्थितियों व दशाओं के कारण इसमें परिवर्तन होना सम्भव है।)

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।