January 2023 : कैसा होगा देश-विदेश के लिए जनवरी 2023, जानिए
January 3rd, 2023 | Post by :- | 55 Views
जनवरी (January 2023) के प्रथम सप्ताह में पूर्व के देशों में शांति रहेगी व उत्तर के देशों में आंतरिक झगड़े व युद्ध का भय रहेगा। पश्चिम के देशों में महिला वर्ग को कष्ट रहेगा। दक्षिण के देशों में पड़ोसी देशों से विवाद साथ ही आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था खतरे में रहेगी। सूर्य के प्रभाव से विश्व में खुशहाली का माहौल बनेगा।
जनवरी माह में तांबा, पीतल, सोना व हीरा महंगा रहेगा। चांदी के भावों में उतार-चढ़ाव रहेगा। एल्युमीनियम, लोहा व कांसा के भाव में पहले तेजी रहेगी फिर स्थिर भाव होगा।

तुवर दाल, मूंग, चना, गेहूं, बाजरा में तेजी रहेगी। जुवार मध्यम भाव में बिकेगी। मसूर, चावल, साबूदाना व चवला के भाव हल्के तेज होकर सही रहेंगे।

भारत की आर्थिक स्थिति पड़ोसी देशों से अच्छी बनेगी, साथ ही सुरक्षा में पड़ोसी देश पाकिस्तान व चीन भारत की स्थिति से डरकर रहेंगे, परंतु माह के अंतिम सप्ताह में इन देशों से खतरा रहेगा। विज्ञान के क्षेत्र में इस माह उन्नति होगी।
जनवरी के तीसरे सप्ताह से पश्चिम के देशों में शांति रहेगी। उत्तर के देशों में महिला वर्ग की स्थिति में सुधार होगा, परंतु दक्षिण के देशों की स्थिति में कोई सुधार नहीं होगा।

पूर्व के देशों में कुछ स्थानों पर हालात कमजोर रहेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह माह अच्छा रहेगा। नौकरी वर्ग के लिए यह माह मध्यम रहेगा। कृषक वर्ग के लिए यह माह सफलता वाला रहेगा।

बुजुर्गो के लिए यह माह कष्ट वाला रहेगा व पुरुष वर्ग के लिए यह माह सफलता वाला रहेगा। महिला वर्ग के लिए यह माह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह नई चुनौती वाला रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।