जानिए, शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान की सुरक्षा को लेकर क्या बोले सीएम जयराम #news4
January 1st, 2022 | Post by :- | 138 Views

शिमला : बीते रात नए साल के जश्न को मनाने शिमला में पर्यटकों की भीड़ जुटी हुई थी। इसी बीच अचानक साढ़े 7 बजे पुलिस ने रिज मैदान को खाली करवाना शुरू किया, जिसका कारण शिमला का ऐतिहासिक रिज मैदान आतंकियों के निशाने पर है। बम स्क्वाड व डॉग स्क्वाड की मदद से सर्च जारी है लेकिन अभी तक फिलहाल कुछ नही मिला है और अभी भी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि उन्हें रिज को उड़ाने की बड़ी साजिश की जानकारी पुख्ता सुरक्षा एजेंसियों से सूचना देर शाम को मिली। जिसके चलते रिज मैदान को खाली करवाया गया क्योंकि नए साल के जश्न से जरुरी सुरक्षा का मामला था। बीती रात ही चंडी मंदिर से सेना का विशेष बम निरोधक दस्ता मंगवाया गया। फिलहाल हिमाचल को खतरे के चलते अलर्ट पर रखा गया है। जिस तरह से हिमाचल को थ्रेट मिला है आगे भी अलर्ट रहने की जरूरत है। वैष्णो देवी के हादसे पर भी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने संवेदनाएं व्यक्त की।शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर अंग्रेजो के जमाने से बनाया गया क्राइस्ट चर्च है। सबसे बड़ा खतरा रिज मैदान के नीचे बने बड़े पानी के टैंक को रहता है। यदि बम जैसी कोई स्थिति होती है तो टैंक के फटने से बड़ी तबाही हो सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।