जानिए कब होंगी 10वीं व 12वीं कक्षा के नियमित विद्यार्थियों की टर्म-1 की प्रैक्टिकल परीक्षाएं #news4
October 21st, 2021 | Post by :- | 264 Views

धर्मशाला : मैट्रिक व जमा-2 कक्षाओं के नियमित विद्यार्थियों की टर्म-1 की प्रैक्टिकल परीक्षा संबंधित विद्यालयों में लिखित परीक्षा के उपरांत आंतरिक रूप से संचालित की जाएंगी। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के मुताबिक कक्षा मैट्रिक की प्रैक्टिकल परीक्षा 6 दिसम्बर से 10 दिसम्बर तथा 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा 13 दिसम्बर से 20 दिसम्बर के बीच होगी। शैक्षणिक सत्र 2021-22 की टर्म-1 परीक्षा में मैट्रिक व जमा-2 कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा का संचालन आंतरिक रुप से स्थल पर प्रश्नों पत्रों को सैट करके उक्त तिथियों में ही करवाया जाना है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डाॅ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि बोर्ड द्वारा किसी भी विषय का प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र प्रेषित नहीं किए जाएंगे।

स्टाफ के साथ परीक्षार्थियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य

परीक्षा संचालन में नियुक्त समस्त स्टाफ के साथ ही परीक्षार्थियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए आधा घंटा पूर्व अपने विद्यालय में उपस्थिति दर्ज करवानी होगी व उन्हें सैनेटाइजर या साबुन/पानी से हाथ धोने के उपरांत ही परीक्षा भवन में प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा हॉल में भी उचित सोशल डिस्टैंसिंग अपनाते हुए ही बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।