कांग्रेस पार्टी संगठन में निष्क्रिय पदाधिकारियों में करेगी बदलाव: कुलदीप #news4
January 10th, 2022 | Post by :- | 158 Views

हमीरपुर : कांग्रेस पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के लिए मैं स्वयं जमीन स्तर पदयात्रा कर रहा हूं। जन जागरण अभियान चलाकर पार्टी संगठन को मजबूत करने में हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी संगठन के पदाधिकारियों में बलाव करने की नौबत आए तो पीछे नहीं हटूंगा। यह बात कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हमीरपुर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी संगठन में विधानसभा चुनाव उनकी व कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं की सामूहिक जिम्मेदारी में ही लड़ा जाएगा।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस हाइकमान चुनावों के लिए टीम की घोषणा भी करेगी जिसका इंतजार है लेकिन उनकी बतौर अध्यक्ष जो पार्टी संगठन में जिम्मेदारी होगी उसे पूरी तरह से निभाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में चुनावों को लेकर पहले चेहरा घोषित नहीं करती है बल्‍कि सभी कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं की अगुवाई में ही चुनाव लड़ा जाता है। राठौर ने कहा कि जिन विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी कई वर्षों से नहीं जीत पाई हैं वहां पर स्वयं जाकर पदयात्रा कर पार्टी को मजबूति प्रदान करने का कार्य शुरू किया हैं तथा 10 स्थानों पर 110 किलोमीटर पदयात्रा कर चुका हूं। उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायकों को दिल्ली में हाइकमान से मिलना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है इससे कांग्रेस पार्टी को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है। पार्टी अध्यक्ष रहते मेरे तीन वर्ष पूरे हो चुके हैं तथा हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी संगठन को मजबूत बनाया जा रहा है।

नादौन विधानसभा क्षेत्र के विधायक ठाकुर सुखिवंद्र सिंह सुक्खू के सवाल पर उन्होंने कहा कि सुक्खू कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं तथा उनसे दूरभाष के माध्यम उनसे बातचीत होती रहती है। उन्होंने कहा कि सुक्खू पार्टी के स्वयं प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं तथा उन्हें पार्टी को मजबूत करने में योगदान रहता है। राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के द्वारा कोरोना की वजह से कार्यक्रमों को रद किए जाने पर खुशी जाहिर की है और कहा है कि जनता के हित के लिए सरकार का कदम सराहनीय है। हमीरपुर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लोग भी सहयोग करें ताकि महामारी से बचा जा सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी के दौरान सरकार की लापरवाही के चलते लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अब ओमिक्रोन के मामलों में भी प्रदेश सरकार दोहरे मापदंड अपना रही है लेकिन खुद ही भाजपा बीमारी को नजरदांज कर रही है। हालांकि कांग्रेस ने अपने सभी कार्यक्रम रद किए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सरकार को किए गए अनुरोध पर कार्यक्रम रद करना सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष होने के चलते कांग्रेस ने प्रदेश में सदस्यता अभियान को तेज करेगी और सदस्यता अभियान के तहत नए सदस्यों को बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सदस्यता केवल बूथ में जाकर ही करने के आदेश दिए गए है ताकि सही लोग कांग्रेस से जुड़ सके।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा चुनावों की तैयारियां जोरों से शुरू कर दी है और इन विधानसभा चुनावों में उन्हीं लोगों को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा जो जीतने की क्षमता रखते हैं और गणेश परिक्रमा करने वाले लोगों को टिकट नहीं मिलेगी। इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र जार, पूर्व विधायक अनीता वर्मा, प्रदेश वरिष्ठ प्रवक्ता दीपक शर्मा, प्रदेश कांग्रेस मीडिया पैनेलिस्ट शुगनदत्त शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।